Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:52 Hrs(IST)
image
खेल


ओड़िसा पर जीत से केरला फिर से शीर्ष पर

ओड़िसा पर जीत से केरला फिर से शीर्ष पर

वास्को, 12 जनवरी (वार्ता) केरला ब्लास्टर्स एफसी शानदार जीत के साथ हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 की अंक तालिका के शीर्ष पर फिर से पहुंच गया है। बुधवार को वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए लीग मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स ने ओड़िसा एफसी को 2-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही ब्लास्टर्स ने अपने अपराजित रहने के सिलसिले को 10 मैचों तक पहुंचा दिया है। मैच में गोल करने और शानदार डिफेंडिंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए हरमनजोत खाबरा को हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।

पांचवीं जीत के बाद केरला 11 मैचों से 20 अंकों के साथ लीग लीडर बन गई है। कोच इवान वुकोमैनोविक की टीम ने अब तक पांच मैच जीते हैं और पांच ड्रा खेले हैं। वहीं, ओड़िसा 10 मैचों में 13 अंक लेकर तालिका में आठवें स्थान पर बरकरार है। स्पेनिश कोच किको रामिरेज की टीम के खाते में चार जीत और एक ड्रा है।

मैच का पहला गोल 28वें मिनट में आया, जब डिफेंडर निशु ने बेहतरीन राइट फुटर लगाया और केरला ब्लास्टर्स को 1-0 की बढ़त मिल गई। कप्तान एंड्रियन लुना ने बीच मैदान से बॉक्स के बायीं तरफ लॉफ्टेड पास डाला। ओवरलैप करके बॉक्स के अंदर पहुंचे निशु ने गेंद लेने के बाद अपने साथ लगे डिफेंडर हेंड्री एंथनी को छकाकर बॉक्स के ठीक बाहर से राइट फुटर सेंकेड पोस्ट की तरफ लगाया और ओड़िसा के गोलकीपर अर्शदीप सिंह के लिए गेंद को गोलपोस्ट के अंदर जाने से रोकने का कोई मौका नहीं था।

40वें मिनट में डिफेंडर हरमनजोत खबारा के हैडर से केरला ब्लास्टर्स की बढ़त 2-0 हो गई। इस गोल में भी लुना की भूमिका रही। बाएं फ्लैंक में मिली कॉर्नर किक पर लुना ने फर्स्ट पोस्ट की तरफ गेंद पहुंचाई और वहां पर मौजूद खाबरा ने हैडर से गेंद को फ्लिक करके सेकेंड पोस्ट की तरफ गोलपोस्ट के अंदर डाल दिया।

इस सीजन में केरला की ओड़िसा पर यह दूसरी जीत है। केरला ने पहले चरण में ओड़िसा को 2-1 से हराया था। उस मैच में तीनों गोल ही ओपन प्ले से आए थे।

राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image