Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:59 Hrs(IST)
image
खेल


खेल रत्न विनेश और उनके कोच दहिया कोरोना से संक्रमित

खेल रत्न विनेश और उनके कोच दहिया कोरोना से संक्रमित

नयी दिल्ली, 28 अगस्त (वार्ता) खेल रत्न बनने जा रही स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट और द्रोणाचार्य बनने जा रहे उनके कोच ओम प्रकाश दहिया कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। राष्ट्रपति शनिवार को वर्चुअल माध्यम से देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन अवार्ड सहित राष्ट्रीय खेल पुरस्कार प्रदान करेंगे।

विनेश 2018 के राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता हैं। विनेश ने 2019 की विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतकर टोक्यो ओलम्पिक के लिए देश को कोटा दिलाया है। वह अब तक ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने वाली एकमात्र भारतीय महिला पहलवान हैं। विनेश का कोरोना टेस्ट सोनीपत में हुआ था। इस बीच विनेश के कोच ओम प्रकाश दहिया भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दहिया को शनिवार को द्रोणाचार्य पुरस्कार से नवाजा जाना है। इंदौर के अर्जुन अवार्डी पहलवान और जाने-माने कोच कृपाशंकर बिश्नोई ने विनेश के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करते कहा है कि आप जल्द ही ठीक हो जाये और अपने कोच के साथ अभ्यास पर लौटे हैं, ऐसी कामना भगवान से करता हूं।

फिलहाल विनेश फोगाट अपने ससुराल सोनीपत में हैं और उन्होंने उम्मीद जताई है कि वह जल्द स्वस्थ हो जाएंगी। विनेश और दहिया को शनिवार को खेल दिवस पर होने वाले वर्चुअल समारोह में शामिल होना था। लेकिन उससे पहले ही दोनों को पॉजिटिव होने पर बड़ा झटका लगा है और अब वे उस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकेंगे।

इस बीच केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने विज्ञान भवन में राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के लिए वर्चुअल समारोह की तैयारियों का जायजा लिया। शनिवार को वर्चुअल समारोह में रिजिजू और भारतीय ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष डॉ नरेंद्र ध्रुव बत्रा भी उपस्थित रहेंगे।

राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image