Friday, Apr 26 2024 | Time 23:05 Hrs(IST)
image
Sports


कार्तिक और गिल के अर्धशतकों से कोलकाता का चुनौतीपूर्ण स्कोर

कार्तिक और गिल के अर्धशतकों से कोलकाता का चुनौतीपूर्ण स्कोर

अबु धाबी, 10 अक्टूबर (वार्ता) कप्तान दिनेश कार्तिक (58) और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (57) के शानदार अर्धशतकों तथा उनके बीच चौथे विकेट के लिए 43 गेंदों पर 81 रन की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शनिवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में छह विकेट पर 164 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।
कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन कोलकाता की शुरुआत खराब रही। राहुल त्रिपाठी 10 गेंदों में चार रन बनाकर तीसरे ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर बोल्ड हो गए। नीतीश राणा चार गेंदों में दो रन बनाकर रन आउट हो गए। कोलकाता का दूसरा विकेट 14 के स्कोर पर गिरा।
गिल ने इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज इयोन मोर्गन के साथ तीसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की। मोर्गन 23 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाकर लेग स्पिनर रवि बिश्नोई का शिकार बने। मोर्गन का विकेट 63 के स्कोर पर गिरा।
कोलकाता की स्थिति इस समय नाजुक नजर आ रही थी लेकिन गिल ने अपने कप्तान कार्तिक के साथ चौथे विकेट के लिए 43 गेंदों पर 81 रन की साझेदारी कर टीम को संभाल लिया। गिल और कार्तिक दोनों ने चौके लगाकर अपने अर्धशतक पूरे किये। कार्तिक ने आखिर फॉर्म में वापसी करते हुए इस आईपीएल का पहला और ओवरआल 19वां अर्धशतक बनाया।
गिल 47 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 57 रन बनाने के बाद 18वें ओवर में रन आउट हुए। गिल का विकेट 145 के स्कोर पर गिरा। आंद्रे रसेल पांच रन बनाकर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की गेंद पर आउट हुए। रसेल का विकेट 150 के स्कोर पर गिरा। कार्तिक पारी की आखिरी गेंद पर रन आउट हुए। कार्तिक ने मात्र 29 गेंदों पर 58 रन में आठ चौके और दो छक्के लगाए। पैट कमिंस पांच रन पर नाबाद रहे।
कोलकाता के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए जबकि शमी, अर्शदीप और बिश्नोई को एक-एक विकेट मिला। मुजीब उर रहमान ने चार ओवर में 44 रन लुटाये।
कोलकाता ने इस मुकाबले के लिए शिवम मावी की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया जबकि पंजाब ने शेल्डन कॉट्रेल की जगह क्रिस जॉर्डन को अंतिम एकादश में जगह दी।
दोनों टीमें:
पंजाबः लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन, सिमरन सिंह (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब उर रहमान, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह
कोलकाताः राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नीतीश राणा, सुनील नारायण, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर और कप्तान), पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती।
राज
वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 10:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 10:07 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
image