Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:11 Hrs(IST)
image
खेल


कुज्नेत्सोवा ने चार मैच अंक बचाने के बाद जीता सिटी ओपन

कुज्नेत्सोवा ने चार मैच अंक बचाने के बाद जीता सिटी ओपन

वाशिंगटन, 06 अगस्त (वार्ता) रूस की स्वेत्लाना कुज्नेत्सोवा ने क्रोएशिया की चेक डोना वेकिच के खिलाफ चार मैच अंक बचाने के बाद 4-6 7-6 6-2 से जीत हासिल करते हुए सिटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

वर्ष 2014 में चैंपियन रहीं कुज्नेत्सोवा के लिए वाशिंगटन में लगातार 11 मैचों में जीत हासिल करना और अपने कॅरियर के 18वें खिताब पर कब्जा जमाना असाधारण वापसी है। कुज्नेत्सोवा ने कहा,“वाशिंगटन में कुछ तो है। मैं यहां दो बार आ चुकी हूं और मेरी कभी हार नहीं हुई।”

वर्ष 2004 में यूएस ओपन और 2009 में फ्रेंच ओपन की चैम्पियन और कभी विश्व की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर रहीं कुज्नेत्सोवा चोटों और फिर नवम्बर में कलाई की सर्जरी की वजह से रैंकिंग में 128वें स्थान पर फिसल गई थीं। इस जीत के साथ वह इस टूर्नामेंट को जीतने वाली सबसे निचली रैंकिंग की खिलाड़ी बन गयी हैं। इससे पहले रूसी खिलाड़ी ने आखिरी बार 2016 में क्रेमलिन कप में डब्ल्यूटीए खिताब जीता था।

पहला सेट गंवाने के बाद दूसरे सेट में कुज्नेत्सोवा जब बैकहैंड शॉट नेट पर मार बैठीं और 6-5 के स्कोर पर पर वेकिच को तीसरा मैच अंक दे दिया तब एक बार लगने लगा कि वह वाशिंगटन में एक और खिताब अपने नाम करने से चूक जाएंगी। लेकिन कुज्नेत्सोवा ने फोरहैंड रिटर्न विनर लगाते हुए 6-6 की बराबरी कर ली।

वेकिच ने टाई ब्रेक में 7-6 पर चौथा मैच अंक हासिल कर लिया लेकिन अगले ही अंक पर क्रोएशियाई खिलाड़ी ने फोरहैंड बाहर मार दिया। रूसी खिलाड़ी ने अगले दो अंक अपने नाम करते हुए टाईब्रेक 9-7 से जीत लिया। निर्णायक सेट में कुज्नेत्सोवा ने मैच के अपने आठवें एस से 5-0 की बढ़त बना ली। वेकिच के फोरहैंड बाहर मारते ही कुज्नेत्सोवा ने मैच और खिताब जीत लिया।

इस हार के बाद वेकिच ने कहा, “दुख है कि आज मैं नहीं जीत सकी। टेनिस एक आसान खेल नहीं है, लेकिन मैं इसे पसंद करती हूं। उम्मीद करती हूं कि कुछ और फाइनल मैचों में पहुंचूंगी और जीतूंगी भी।”

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image