Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:52 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लालजी और नीतीश ने गणतंत्र दिवस की बधाई दी

लालजी और नीतीश ने गणतंत्र दिवस की बधाई दी

पटना, 25 जनवरी (वार्ता) बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राज्यवासियों को बधाई एवं शुभकामनायें दी।

श्री टंडन ने 70वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर समस्त बिहारवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश एक गौरवशाली सम्प्रभुतासम्पन्न लोकतांत्रिक गणराज्य के रूप में सतत् विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। भारतीय संविधान के माध्यम से सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक समानता, स्वतंत्रता और न्याय के अधिकार प्राप्त हैं, जिनकी बदौलत राष्ट्रीय एकता, शांति और समरसता सुदृढ़ है तथा बहुमुखी प्रगति सुनिश्चित हो रही है।

राज्यपाल ने विश्वास व्यक्त किया कि बिहार बंधुत्व, प्रेम और सहयोग के वातावरण में न्याय के साथ सतत् विकास के पथ पर आगे बढ़ता रहेगा।

मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम के वीर सपूतों को नमन करते हुए कहा कि उनकी कुर्बानियों को भुलाया नहीं जा सकता है। उनकी कुर्बानी का ही परिणाम है कि आज सब आजाद हैं। सबको अपनी आजादी, एकता एवं अखण्डता को अक्षुण्ण रखने का आज संकल्प लेना है। मिल-जुलकर आपसी भाईचारा, सद्भाव एवं शान्ति राज्य में बनाये रखना है। शान्ति और सद्भाव में ही समृद्धि और प्रगति है।

सतीश सूरज

वार्ता

image