Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:27 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लालू का सवाल-किसके संरक्षण में बिहार के कुएं, आहर, नहर, पईन का हुआ अतिक्रमण

लालू का सवाल-किसके संरक्षण में बिहार के कुएं, आहर, नहर, पईन का हुआ अतिक्रमण

पटना 18 जनवरी (वार्ता) चारा घोटाला मामले में जेल में बंद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने राजद सरकार के कार्यकाल में बिहार में जंगलराज के विरोधियों के आराेपों पर ‘जल-जीवन-हरियाली’ अभियान के बहाने पलटवार करते हुए पूछा कि पिछले पंद्रह वर्ष में किसके संरक्षण में राज्य के कुएं, आहर, नहर, पईन, पोखर और तालाबों का अतिक्रमण हुआ।

पूर्व मुख्यमंत्री श्री यादव के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम लिए बगैर ट्वीट कर पूछा गया, “जल-जीवन-हरियाली की नौटंकी करने वाला पहले यह बताए कि किसके संरक्षण में पिछले 15 वर्ष मे बिहार के कुएं, आहर, नहर, पईन, पोखर और तालाबों का अतिक्रमण कर बर्बाद किया गया। जंगलों को किसने कटवाया, तटबंध का पैसा कौन चूहा खाया, कथित पौधारोपण का करोड़ों रुपये का बजट कौन भूत लूटा। इनका दोषी कौन।”

वहीं, श्री यादव की पत्नी, राजद विधानमंडल दल की नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी ट्वीट कर 19 जनवरी को बनने वाली मानव श्रृंखला को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा और कहा, “मुख्यमंत्री नीतीश जी ने शराबबंदी पर श्रृंखला की थी हमने समर्थन भी किया था। लेकिन, क्या उससे शराब बंद हुई, नहीं ना।”

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

image