Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:37 Hrs(IST)
image
राज्य


श्री दरबार साहब में वर्टिकल गार्डन की शुरूआत

श्री दरबार साहब में वर्टिकल गार्डन की शुरूआत

अमृतसर 15 सितम्बर (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) ने श्री दरबार साहब के आस-पास के क्षेत्र को हरा-भरा बनाने के लिए वर्टिकल गार्डन की शुरुआत की है।

एसजीपीसी मुख्य सचिव डॉ. रूप सिंह ने शनिवार को बताया कि इस योजना के अंतर्गत यहां प्लास्टिक की बोतलों में लगे पौधे हरियाली बिखेरते नजर आएंगे। उन्होंने बताया कि गुरू साहिबान की शिक्षाओं अनुसार पर्यावरण की सुरक्षा के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। और इसी के अंतर्गत सच्चखंड श्री हरिमन्दर साहब के आसपास वर्टिकल गार्डन बनाने की शुरुआत की गयी है।

डाॅ. रूप सिंह ने कहा कि इसमें बाबा सेवा सिंह खडूर साहब वाले, बाबा कश्मीर सिंह भूरीवाले और आयकर विभाग के कुछ वरिष्ठ आधिकारियों का विशेष सहयोग लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रदूषण को रोकने के लिए एसजीपीसी ने श्री हरिमन्दर साहब में प्लास्टिक की थैलियों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया हुआ है। इसके अलावा गुरुद्वारा श्री मँजी साहब दीवान स्थान के नज़दीक गुरू का बाग़ भी तैयार किया जा रहा है, जिसमें औषधीय पौधे भी विशेष तौर पर लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि तैयार हो रहे गुरू का बाग़ में चंदन के पौधे लगाए जाएंगे।

सं ठाकुर, उप्रेती

वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image