Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विभाग आवंटन के लिए भटक रहे एलडीसी चयनित

विभाग आवंटन के लिए भटक रहे एलडीसी चयनित

जयपुर 04 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा कनिष्ठ लिपिक भर्ती 2013 के चयनित सैंकड़ों अभ्यर्थी

विभाग आवंटन नहीं होने से नियुक्ति के लिए भटक रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चयनित 917 अभ्यर्थी नौकरी पाने के लिए करीब दो महीने से प्रशासनिक सुधार विभाग के चक्कर काट रहे हैं लेकिन उन्हें अभी तक विभाग आवंटन नहीं किया गया हैं।

लोकसेवा आयोग गत ग्यारह सितंबर को ही अभ्यर्थियों की नियुक्ति से संबंधित अनुशंसा अनुमोदन के लिए विभाग को भेज चुका था। चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले गत पांच अक्टूबर को मुख्यमंत्री कार्यालय तथा मुख्य सचिव स्तर पर इन नियुक्तियों को मंजूरी दी जा चुकी है।

इस बीच चुनाव आचार संहिता लागू हो गई। ऐसे में नियुक्ति संबंधी दिशा निर्देश निर्वाचन आयोग से लेने की बाध्यता है। अभ्यर्थियों ने मांग की है कि प्रशासनिक सुधार विभाग को इस बारे में निर्वाचन आयोग से अनुमति लेकर शीघ्र उन्हें विभाग आवंटन किये जाने चाहिए ताकि समय पर उनकी नियुक्ति हो सके। प्रशासनिक सुधार विभाग ने ग्रामसेवक भर्ती के चयनित अभ्यर्थियों के बारे में निर्वाचन आयोग को उचित दिशा निर्देशों के लिए पत्र भेजा था और इस संबंध में आयोग से मंजूरी भी मिल गई।

इन अभ्यर्थियों के समकक्ष सचिवालय के रिसफल एवं पिकअप लिस्ट में चयनित 21 अभ्यर्थियों की नियुक्ति की फाइल चुनाव आयोग भेजी जा चुकी हैं, लेकिन अधीनस्थ कार्यालयों के लिए चयनित इन 917 अभ्यर्थियों की फाइल जस की तस पडीं हैं। नौकरी की आस लिए अभ्यर्थी मुख्य सचिव डी बी गुप्ता से भी मिलकर उन्हें अपनी व्यथा बता चुके हैं। हालांकि श्री गुप्ता ने प्रशासनिक सुधार विभाग को उचित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं लेकिन अभी अभ्यर्थी अपनी नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं।

image