Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:36 Hrs(IST)
image
खेल


धोनी से सीखा शांत रहना, खुद पर भरोसा करना : जादरान

धोनी से सीखा शांत रहना, खुद पर भरोसा करना : जादरान

शारजाह, 28 जनवरी (वार्ता) एमआई अमीरात इंटरनेशनल लीग टी-20 में ताबड़तोड़ प्रदर्शन के बूते टूर्नामेंट के स्टार खिलाड़ी बन कर उभरे अफगानिस्तान के नजीबुल्लाह जादरान ने भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को अपना आदर्श बताया है।

जादरान ने रविवार को डिजर्ट वाइपर्स के खिलाफ होने वाले महत्वपूर्ण मैच की पूर्व संध्या पर कहा, “मैं धोनी को अपना आदर्श मानता हूं। कोई भी पारी का अंत उस तरह नहीं कर सकता जैसा वह करते थे। मैंने उनसे सीखा। मैंने 2015 के विश्व कप में धोनी से बात की थी, जहां उन्होंने मुझे शांत रहने और दबाव की स्थिति में भी खुद पर विश्वास रखने के लिये कहा था। मैं अब भी उस सलाह पर विश्वास करता हूं और उसका पालन करता हूं।”

अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में इससे पहले एमआई अमीरात को वाइपर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। अफगान स्टार नजीबुल्लाह जादरान ने जीत का भरोसा जताते हुएकहा कि अमीरात ने पिछली हार से सबक लिया है और अब वह रविवार को होने वाले मुकाबले में वापसी को तैयार है।

अफगानिस्तान के 29 वर्षीय हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, “सभी मैच महत्वपूर्ण होते हैं। हमारा लक्ष्य शीर्ष दो में स्थान बनाना है। यहां से हमें अब हर मैच जीतना होगा। मुझे अपनी टीम पर भरोसा है कि वह यह कर सकेगी।”

आईएलटी20 में जादरान ने दुबई कैपिटल्स के खिलाफ 22 जनवरी को खेले गये मैच में मात्र नौ गेंद पर 30 रन ठोक कर सनसनी फैला दी थी।

उन्होंने इस पारी के बारे में कहा, “मुझे शारजाह में खेलना पसंद है। यह हमारा घरेलू मैदान है। मैंने शारजाह में काफी खेला है, जहां आपके पास दो तरह की पिचें होती हैं। गेंद एक पिच पर नीची रहती है, लेकिन दूसरी में आपके पास अपने शॉट खेलने का लाइसेंस होता है, वह भी छोटी बाउंड्री के साथ। शारजाह में खेलने में मजा आता है।”

एमआई अमीरात फिलहाल छह मैचों में सात अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर है। एमआई अमीरात ने अब तक तीन मैच जीते हैं। अमीरात की कोशिश रविवार को जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचने की होगी।

प्रदीप. शादाब

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image