Friday, Apr 26 2024 | Time 13:38 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


विधानमंडल का मानसून सत्र कल से, हंगामेदार होने के आसार

विधानमंडल का मानसून सत्र कल से, हंगामेदार होने के आसार

पटना 27 जून (वार्ता) बिहार विधानमंडल के कल से शुरू हो रहे मानसून सत्र में कानून व्यवस्था और मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों की मौत समेत अन्य मुद्दों को लेकर हंगामे के आसार हैं ।

बिहार विधानसभा और विधान परिषद में एक और जहां विपक्ष सरकार को विधि व्यवस्था और चमकी बुखार से लगभग 150 बच्चों की मौत का मुद्दा जोर-शोर से उठाने की तैयारी में है वही सरकार भी विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने को तैयार है । विधानमंडल का मानसून सत्र 26 जुलाई तक चलेगा और इस दौरान वर्ष 2019-20 के लिए प्रथम अनुपूरक बजट तथा ततसंबंधी विनियोग विधेयक पर चर्चा कर उसे पारित कराया जाएगा । इसके साथ ही कई महत्वपूर्ण विधेयक भी सदन में लाया जाना है ।

बिहार विधान सभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी और विधान परिषद के कार्यकारी सभापति हारून रशीद ने कहा कि मानसून सत्र के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है तथा उन्हें उम्मीद है कि सदन को चलाने में सभी सदस्य सहयोग करेंगे । उन्होंने कहा कि मॉनसून सत्र में कई महत्वपूर्ण कार्य निपटाए जाने हैं और इसमें सभी सदस्यों से सहयोग की अपेक्षा है ।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधान परिषद के सदस्य रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में गिरती विधि व्यवस्था और चमकी बुखार से लगभग डेढ़ सौ बच्चों की हुई मौत का मामला सदन में पुरजोर तरीके से उठाएगी । उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार चमकी बुखार के रोकथाम और इलाज की व्यवस्था करने में विफल रही है ।

वहीं संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि सरकार विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार है । उन्होंने कहा कि विपक्ष नियम एवं प्रावधान के तहत किसी मुद्दे को उठाएगा तो सरकार उनके सवालों का निश्चित रूप से जवाब देगी ।

उपाध्याय शिवा

वार्ता

image