Friday, Apr 26 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर में जी-20 बैठक में प्रतिनिधियों के पहुंचने के बीच जनजीवन सामान्य

कश्मीर में जी-20 बैठक में प्रतिनिधियों के पहुंचने के बीच जनजीवन सामान्य

श्रीनगर 22 मई (वार्ता) केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में तीसरी जी-20 बैठक के लिए विदेशी प्रतिनिधियों के पहुंचने के बीच सोमवार को श्रीनगर में दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान खुले रहे और यातायात सामान्य रहा।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। वैसे यह अतीत के विपरीत है जब इस तरह के उच्च स्तरीय कार्यक्रमों के दौरान जन जीवन बाधित हो जाता था।

कश्मीरी अलगाववादी ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस ने रविवार को कहा कि जी-20 जैसे कार्यक्रम जमीनी स्तर पर वास्तविकता को बदल नहीं सकते। अलगाववादी गुट ने किसी तरह के बंद का आह्वान नहीं किया।

अधिकारियों ने कहा कि सोमवार को पूरे कश्मीर में जीवन सामान्य रहा और सरकारी कार्यालयों में रोजमर्रा की तरह कार्य हुआ। पूरे शहर में दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान खुले रहे। हालांकि श्रीनगर और बड़गाम में जी-20 प्रतिनिधियों के श्रीनगर में उनके प्रवास के दौरान के कई स्थानों पर उनके निर्धारित दौरे को देखते हुए एहतियात के तौर पर कुछ स्कूलों को बंद कर दिया गया।

अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर में जी-20 बैठक के मुख्य स्थल शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन कॉम्प्लेक्स (एसकेआईसीसी) की ओर जाने वाली बुलेवार्ड सड़क पर किसी भी यातायात अनुमति नहीं है तथा जी-20 प्रतिनिधियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले मार्गों पर यातायात प्रतिबंध भी हैं।

उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के हजारों सुरक्षाकर्मी 2019 के बाद यहां हो रहे पहले बड़े अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए श्रीनगर में कड़ी निगरानी रख रहे हैं।

जांगिड़.संजय

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
image