Friday, Apr 26 2024 | Time 23:49 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर के ऊपरी इलाकों में हल्की बर्फबारी

कश्मीर के ऊपरी इलाकों में हल्की बर्फबारी

श्रीनगर, 17 जनवरी (वार्ता) कश्मीर घाटी के ऊपरी इलाकों गुलमर्ग में हल्की बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश होने से सोमवार को जनजीवन अस्त व्यस्त रहा।

अधिकारियों ने आज यहां बताया कि गुलमर्ग, सोपोर, बारामूला, लोलाब और कुपवाड़ा के प्रसिद्ध स्की रिसॉर्ट सहित उत्तरी कश्मीर के क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी हुई। पीर पंजाल क्षेत्र के ऊपरी हिस्सों सहित पीर की गली, मुगल रोड पर बाफ्लैज और दक्षिण कश्मीर के कोंगवाटन, कोकरनाग के ऊपरी इलाकों में भी ताजा हल्की बर्फबारी हुई। श्रीनगर और उसके आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होने से जनजीवन अस्त व्यस्त रहा।

मौसम विभाग ने 17 से 18 जनवरी के दौरान मैदानी इलाकों में हल्की बारिश और ऊंचे इलाकों में हल्की से मध्यम बर्फबारी का अनुमान व्यक्त किया है। जनवरी के आखिर तक भारी हिमपात की कोई आसार नहीं है।

इस बीच कश्मीर घाटी में रात के तापमान में सुधार हुआ। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जोकि पिछली रात शून्य से 1.2 डिग्री नीचे रहा।

उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग में तापमान शून्य से 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया दो एक दिन पहले शून्य से सात डिग्री नीचे दर्ज किया गया था जो कि इस साल सामान्य तापमान से 3.1 डिग्री अधिक है। दक्षिण कश्मीर के पहलगाम में तापमान शून्य से 3.6 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर काजीगुंड में तापमान शून्य से एक डिग्री दर्ज किया गया। कुपवाड़ा में 0.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया । लद्दाख के लेह में तापमान शून्य से 13़ 1 डिग्री और द्रास में शून्य से 16़ 2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

राम, सोनिया

वार्ता

image