Friday, Apr 26 2024 | Time 15:52 Hrs(IST)
image
राज्य


पशुधन के विकास से होगा गरीबों का आर्थिक सशक्तीकरण : राज्यपाल

पशुधन के विकास से होगा गरीबों का आर्थिक सशक्तीकरण : राज्यपाल

पटना 12 सितंबर (वार्ता) बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन ने कृषि और पशुधन देश की ग्रामीण अर्थव्यवस्था का मूल आधार बताया और कहा कि पशुधन का विकास होने से गरीबों का भी आर्थिक सशक्तीकरण होगा।

श्री टंडन से यहां राजभवन में बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, पटना के कुलपति डाॅ. रामेश्वर सिंह ने मुलाकात की। इसके बाद राज्यपाल ने कहा कि देशी की ग्रामीण अर्थव्यवस्था का मूल आधार कृषि और पशुधन है। उन्होंने कहा कि पशुधन का विकास होने से गरीबों का भी आर्थिक सशक्तीकरण होगा। इस परिप्रेक्ष्य में राज्य के विकास में पशु विज्ञान विश्वविद्यालय की भूमिका अत्यन्त महत्त्वपूर्ण है।

राज्यपाल ने कहा कि बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय को देशी नस्ल की गौ-पशुओं की नस्ल के सुधार की दिशा में तेजी से कार्य करना चाहिए तथा आवश्यक शोधकार्य भी होने चाहिए। उन्होंने कुलपति को बिहार में गिर नस्ल, सहिवाल नस्ल तथा थारपारकर नस्ल की गायों के विकास की दिशा में तेजी से काम करने का सुझाव दिया।

सूरज रमेश

जारी (वार्ता)

More News
मोदी ने ईवीएम पर न्यायालय के निर्णय को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना

मोदी ने ईवीएम पर न्यायालय के निर्णय को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना

26 Apr 2024 | 3:41 PM

अररिया, 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इलेक्ट्रॉनिक मतदान मशीन (ईवीएम) के इस्तेमाल पर उच्चतम न्यायालय के शुक्रवार के निर्णय पर विपक्ष को कटघरे में खड़ा करते हुये कहा कि इंडिया गठबंधन का हर नेता अपने स्वार्थ के लिये ईवीएम को बदनाम करता रहा है जबकि दुनिया हमारे लोकतंत्र और चुनाव प्रक्रिया की प्रशंसा कर रही है।

see more..
कटिहार में नहाने के दौरान दो किशोरी की डूबकर मौत

कटिहार में नहाने के दौरान दो किशोरी की डूबकर मौत

26 Apr 2024 | 3:36 PM

कटिहार, 26 अप्रैल (वार्ता) बिहार में कटिहार जिले के सहायक थाना क्षेत्र में शुक्रवार को नहाने के दौरान दो किशोरी की डूबकर मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि रेलवे फिल्टर हाउस के समीप कुछ लोग घास काट रहे थे।

see more..
image