Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:27 Hrs(IST)
image
खेल


लॉकडाउन ने मुझे खुद पर विश्वास करना सिखाया: कोठाजीत

लॉकडाउन ने मुझे खुद पर विश्वास करना सिखाया: कोठाजीत

नयी दिल्ली, 08 जुलाई (वार्ता) भारतीय हॉकी खिलाड़ी कोठाजीत सिंह खडंगबम ने कहा है कि कोरोना के कारण लॉकडाउन ने उन्हें धैर्य को महत्व देना और हर स्थिति में खुद पर विश्वास रखना सिखाया।

कोठाजीत ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान उन्हें हॉकी में अपने लंबे अंतरर्राष्ट्रीय करियर पर विचार करने का मौका मिला। उन्होंने अब तक देश के लिए 200 से अधिक अंतरराष्ट्रीय हॉकी मैच खेले हैं।

हॉकी खिलाड़ी ने कहा, “लॉकडाउन का समय कठिन था। हॉकी के मैदान से दूर रहना हमेशा मुश्किल होता है लेकिन इस दौरान मुझे कई सारी चीजों पर फिर से विचार करने का अवसर मिला। मैं करीब सात वर्षों से भारतीय टीम में हूं, इसलिए मैं इस बात पर विचार करने के लिए लॉकडाउन के समय का उपयोग कर सकता था कि मैं अपने करियर में और आगे कैसे बढ़ा सकता हूं।”

28 वर्षीय कोठाजीत ने कहा, “मुझे यह महसूस हुआ कि किसी भी खिलाड़ी के जीवन में धैर्य और दृढ़ता प्रमुख गुण हैं। अवसर आएंगे और जाएंगे लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि जब भी मैं खेल के मैदान पर रहूं, अपना सौ प्रतिशत दूं और खुद पर विश्वास रखूं।”

उन्होंने कहा कि जिन चीजों ने लॉकडाउन के दौरान उन्हें प्रेरित रखा, उनमें बेंगलुरु के भारतीय खेल प्राधिकरण परिसर में नियमित फिटनेस प्रशिक्षण था और यह उनके लिए बहुत बड़ा आशीर्वाद था।

प्रियंका राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image