Friday, May 24 2024 | Time 01:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लोकसभा चुनाव नए भारत के निर्माण का मिशन: मोदी

लोकसभा चुनाव नए भारत के निर्माण का मिशन: मोदी

बालाघाट, 09 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के मौजूदा आम चुनाव को अहम और नए भारत के निर्माण का मिशन बताते हुए मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर जमकर हमले किए और कहा कि इस दल पर एक ही परिवार हावी हो गया है।

श्री मोदी ने मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल बालाघाट में बालाघाट और मंडला संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने चुनाव को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि देश में भाजपास सरकार ने दस वर्षों के दौरान ढांचागत सुविधाओं पर लाखों करोड़ रुपए खर्च किए हैं और आने वाले दिनों में और भी बड़ी राशि खर्च की जाएगी। इसलिए ये चुनाव देश के निर्माण का मिशन साबित होंगे। इस अवसर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, मंडला से पार्टी प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते और बालाघाट प्रत्याशी डॉ भारती पारधी भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को आदिवासियों का भी विरोध बताया और कहा कि जब भाजपा ने राष्ट्रपति पद के लिए आदिवासी महिला प्रत्याशी का नाम बढ़ाया, तो कांग्रेस ने इसका विरोध किया था। इसी तरह देश की आजादी का श्रेय कांग्रेस ने कभी भी आदिवासियों को नहीं दिया। यह श्रेय वो अपने “एक ही परिवार” को देना चाहती है। उन्होंने कहा कि वहीं केंद्र और मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार आदिवासियों के साथ ही गरीबों के हित में दिन रात कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद से ही देश के विकास के लिए कुछ नहीं किया और एक परिवार ही उसके लिए सबकुछ रहा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने बालाघाट में नया मेडिकल कॉलेज खोलने का प्रयास किया है। कोदो-कुटकी पर सरकार ने एक हजार रुपए प्रति क्विंटल बोनस दिया गया है। भाजपा अपने संकल्प पत्र को भी पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से विधानसभा चुनाव में यहां की जनता ने श्री मोदी के प्रति समर्थन दिखाते हुए 163 सीटों पर विजय के साथ बंपर बहुमत दिया था, इसी तरह का परिणाम लोकसभा चुनाव में भी आएगा।

प्रशांत

वार्ता

image