Thursday, May 23 2024 | Time 20:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश: तीसरे चरण के चुनाव के लिए आज से शुरु होगा नामांकन पत्र जमा करने का सिलसिला

मध्यप्रदेश: तीसरे चरण के चुनाव के लिए आज से शुरु होगा नामांकन पत्र जमा करने का सिलसिला

भोपाल, 12 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश में तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के तहत नौ सीटों पर होने वाले मतदान के लिए आज से नामांकन पत्र जमा करने का सिलसिला शुरु हो जाएगा।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार आज तीसरे चरण के चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन पत्र जमा करने का सिलसिला शुरु हो जाएगा। नामांकन 19 अप्रैल तक जमा किए जा सकेंगे। इसके अगले दिन 20 को नामांकनों की जांच होगी। 22 अप्रैल नाम वापसी की अंतिम तारीख है।

तीसरे चरण में राज्य की भिंड, मुरैना, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल संसदीय क्षेत्र में सात मई को मतदान होगा। इनमें से बैतूल को छोड़कर शेष सभी सीटों पर आज से प्रत्याशी नामांकन पत्र जमा कर सकेंगे। बैतूल संसदीय क्षेत्र में बहुजन समाज पार्टी को छोड़ कर शेष सभी प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र पहले ही जमा कर चुके हैं। यहां पहले 26 अप्रैल को मतदान होना था, लेकिन इस सीट से बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी के निधन के कारण इस सीट को तीसरे चरण के मतदान में शामिल किया गया है। बसपा को यहां से अब अपना नया प्रत्याशी घोषित करना है, जो निर्धारित तिथि 19 अप्रैल तक नामांकन पत्र जमा कर सकेंगे।

गरिमा

वार्ता

image