Friday, Apr 26 2024 | Time 21:25 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में राजग की आंधी में उखड़ जाएगा महागठबंधन का तंबू : अश्विनी

बिहार में राजग की आंधी में उखड़ जाएगा महागठबंधन का तंबू : अश्विनी

बक्सर 18 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अश्विनी कुमार चौबे ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की आंधी है, जिसमें महागठबंधन का तंबू उखड़ जाएगा।

श्री चौबे ने रविवार को राजग उम्मीदवारों के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार राजग की आंधी चल रही है, जिसमें महागठबंधन का तंबू उखड़ जाएगा। चुनाव परिणाम आने के बाद महागठबंधन में शामिल दलों में से कोई बंगाल की खाड़ी में, कोई हिंद महासागर में और कोई अरब सागर में नजर आएगा। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के जो बड़बोले नेता केवल बड़ी-बड़ी बाते कर रहे हैं वह चुनाव परिणाम के बाद किसी को मुंह दिखाने लायक नहीं रहेंगे।

भाजपा नेता ने कहा कि बिहार के विकास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो योगदान दिया है उसे कभी नहीं भुला जा सकता है। आज बिहार में जो राष्ट्रीय राजमार्गों का जाल बिछा है, किसानों की आय दोगुनी करने का संकल्प है, अच्छी स्वास्थ्य व्यवस्था है, बिजली की व्यवस्था है, बड़े-बड़े पुलों का निर्माण हो रहा है, इन सब के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन और सहयोग है।

श्री चौबे ने कहा कि बिहार के विकास के लिए प्रधानमंत्री ने केंद्र सरकार का खजाना खोल दिया है। जन आरोग्य, आयुष्मान भारत जैसी योजनाओं के माध्यम से गरीबों का पांच लाख रुपये तक का इलाज मुक्त हो रहा है। प्रधानमंत्री जन औषधि योजना के माध्यम से दवाइयां सिर्फ 10 से 20 प्रतिशत मूल्य पर मिल रही हैं। गरीब महिलाओं को गैस कनेक्शन मुफ्त मिल रहा है, जिससे उनको ना सिर्फ आर्थिक मदद मिल रही है बल्कि उनके स्वास्थ्य की भी रक्षा हो रही है।

भाजपा नेता ने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं के साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार की राजग सरकार भी पूरे मनोयोग से जनता की सेवा में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि चुनावी सभाओं और जनसंपर्क अभियान में राजग प्रत्याशियों के प्रति जनता का रुझान और उत्साह बता रहा है कि लोगों ने बिहार में फिर से राजग की सरकार बनाने का संकल्प ले लिया है।

सं सूरज शिवा

वार्ता

image