Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:42 Hrs(IST)
image
राज्य


महेन्द्र भाटी हत्याकांड: डीपी यादव के के खिलाफ सुनवाई पूरी

महेन्द्र भाटी हत्याकांड: डीपी यादव के के खिलाफ सुनवाई पूरी

नैनीताल, 06 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित महेन्द्र भाटी हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त एवं बाहुबली नेता डी.पी. यादव के खिलाफ उत्तराखंड उच्च न्यायालय में मंगलवार को सुनवाई पूरी हो गयी है, जबकि सह अभियुक्तों के मामले में आठ अप्रैल को सुनवाई होगी।

मुख्य न्यायाधीश आर.एस. चैहान की अगुवाई वाली पीठ में मुख्य अभियुक्त डी.पी. यादव के खिलाफ लअदालत ने अंततः सुनवाई पूरी कर ली है। वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेन्द कुमार की ओर से डी.पी. यादव की पैरवी की गयी। यादव की ओर से प्रमुख रूप से कहा गया कि उनको जिन मामलों में दोषी ठहराया गया है, वे गलत हैं। उन पर विधायक महेन्द्र भाटी हत्याकांड की साजिश रचने का अभियोजन पक्ष दोष साबित नहीं कर पाया है। उनके खिलाफ इस मामले में कोई सुबूत नहीं हैं। विधायक भाटी से उनकी कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं थी और न ही उन्होंने एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ा।

वहीं याचिकाकर्ता के अधिवक्ता एस.आर.एस. गिल ने बताया कि यादव के मामले में आज सुनवाई पूरी हो गयी है।

उल्लेखनीय है कि उप्र दादरी के तत्कालीन विधायक महेन्द्र सिंह भाटी की हत्या 29 साल पहले 13 सितम्बर 1992 को कर दी गयी थी। इस मामले में यादव के अलावा चार सह अभियुक्त पाल सिंह उर्फ पाला उर्फ लक्कर, करण यादव, प्रनीत भाटी व नीतिश सिंह भाटी को देहरादून की सीबीआई अदालत ने दोषी माना है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अदालत ने 10 मार्च, 2015 को सभी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। तभी से सभी अभियुक्त जेल में बंद हैं। सीबीआई कोर्ट के इसी फैसले को पांचों अभियुक्तों की ओर से उत्तराखंड उच्च न्यायालय में चुनौती दी गयी है।

सं. संतोष

वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image