Wednesday, Nov 14 2018 | Time 08:57 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
खेल Share

भारत को सडन डैथ में मात देकर मलेशिया फाइनल में

भारत को सडन डैथ में मात देकर मलेशिया फाइनल में

जकार्ता, 30 अगस्त (वार्ता) भारत का 18वें एशियाई खेलों की पुरुष हॉकी प्रतियोगिता में अपना स्वर्ण पदक बरकरार रखने और टोक्यो ओलंपिक का टिकट पाने का सपना गुरूवार को मलेशिया के हाथों सडन डैथ में दिल तोड़ने वाली हार के साथ टूट गया।

एशियाई खेलों में विश्व रैंकिंग में सर्वाधिक स्थान रखने वाली भारतीय टीम को मलेशियाई टीम ने सडन डैथ में 7-6 से पराजित कर स्वर्ण पदक मुकाबले में प्रवेश कर लिया। निर्धारित समय में मुकाबला 2-2 से बराबर रहने के बाद शूटआउट का सहारा लिया गया जिसमें दोनों टीमें 2-2 से बराबर रहीं। मुकाबला फिर सडन डैथ में खिंच गया जिसमें एसवी सुनील के अपनी पेनल्टी चूकते ही मलेशिया ने जश्न मनाना शुरू कर दिया।

भारतीय टीम ने चार साल पहले इंचियोन में पेनल्टी शूटआउट में गोलकीपर पी आर श्रीजेश के शानदार प्रदर्शन से पाकिस्तान को हराकर स्वर्ण पदक जीता था। लेकिन इस बार श्रीजेश निराश कर गये और शूटआउट तथा सडन डैथ में मलेशिया को नहीं रोक सके। इस हार के बाद भारतीय टीम अब कांस्य पदक के लिये खेलेगी।

भारतीय टीम को निर्धारित समय के 59वें मिनट में गोल खाना अंतत: भारी पड़ गया। भारत के पास तब तक 2-1 की बढ़त थी लेकिन मलेशिया के मोहम्मद रेजी ने पेनल्टी कार्नर पर बराबरी का गोल दाग दिया। शूटआउट में दोनों टीमों ने दो दो निशाने साधे।

सडन डेथ में मुकाबला बराबर चलता रहा और 6-6 का स्कोर हो चुका था। ताजुद्दीन अहमद ने मलेशिया को 7-6 से आगे किया और अब सुनील पर दबाव आ गया। सुनील इस दबाव में टूट गये और भारत के लिये बराबरी का गोल नहीं कर सके। इस हार के साथ ही भारत का फिर स्वर्ण पदक जीतने का सपना टूट गया। हालांकि भारत को अभी महिला हॉकी टीम से उम्मीद है जो शुक्रवार को जापान के खिलाफ अपना फाइनल खेलेगी।

भारतीय टीम ने ग्रुप मैचों में गोलों की बरसात की थी और हांगकांग के खिलाफ 26-0 का अपना रिकार्ड भी बनाया था। लेकिन अहम सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों ने अंतिम क्षणों में गोल खाने की कमजोरी फिर दिखायी और यही कमजोरी उसे ले डूबी।

 

More News
कोलकाता में होगा भारत-इटली डेविस कप मुकाबला

कोलकाता में होगा भारत-इटली डेविस कप मुकाबला

13 Nov 2018 | 9:03 PM

नयी दिल्ली, 13 नवम्बर (वार्ता) भारत और इटली के बीच फरवरी 2019 में होने वाला डेविस कप क्वालीफायर मुकाबला कोलकाता में खेला जाएगा।

 Sharesee more..
18 साल के थाटल सीनियर राष्ट्रीय फुटबॉल शिविर में

18 साल के थाटल सीनियर राष्ट्रीय फुटबॉल शिविर में

13 Nov 2018 | 8:47 PM

नयी दिल्ली, 13 नवम्बर (वार्ता) फीफा अंडर 17 विश्व कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले 18 साल के युवा प्रतिभाशाली फुटबॉलर कोमल थाटल को सीनियर राष्ट्रीय शिविर में शामिल किया गया है।

 Sharesee more..
रोहित को भारत ए के चार दिवसीय मैच से विश्राम

रोहित को भारत ए के चार दिवसीय मैच से विश्राम

13 Nov 2018 | 8:25 PM

नयी दिल्ली, 13 नवम्बर (वार्ता) भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले चार दिवसीय मैच से विश्राम दिया गया है।

 Sharesee more..
विश्व मुक्केबाजी में छठे खिताब की तलाश में मैरीकॉम

विश्व मुक्केबाजी में छठे खिताब की तलाश में मैरीकॉम

13 Nov 2018 | 8:03 PM

नई दिल्ली, 13 नवंबर (वार्ता) भारत की स्टार मुक्केबाज़ और ओलंपिक पदक विजेता एमसी मैरीकॉम यहां आईजी स्टेडियम में बुधवार से शुरू हो रही आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप-2018 में अपने छठे खिताब की तलाश में चुनौती पेश करेंगी।

 Sharesee more..
आईटीएफ टूर्नामेंट में प्रेरणा ने एलेक्जेंड्रा को हराया

आईटीएफ टूर्नामेंट में प्रेरणा ने एलेक्जेंड्रा को हराया

13 Nov 2018 | 7:44 PM

मुजफ्फरनगर, 13 नवंबर (वार्ता)भारत की मेजबानी में हाे रहे अन्तर्राष्ट्रीय महिला टेनिस(आईटीएफ) टूर्नामेंट में मंगलवार को भारतीय खिलाड़ियों ने मुख्य ड्रा में शामिल होकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और घरेलू खिलाड़ी प्रेरणा भांबरी ने अमेरिका की एलेक्जेंड्रा को पहले दौर में लगातार सेटों में 6-2, 6-0 से पराजित किया।

 Sharesee more..
image