Friday, Apr 26 2024 | Time 22:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सुल्तानपुर में मेनका ने किया “गांधी संकल्प पदयात्रा” शुभारम्भ

सुल्तानपुर में मेनका ने किया “गांधी संकल्प पदयात्रा” शुभारम्भ

सुल्तानपुर, 02 अक्टूबर (वार्ता) राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर बुधवार को यहां की सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने 31 अक्टूबर सरदार पटेल की जयंती तक चलने वाली ऐतिहसिक “गांधी संकल्प यात्रा” के तहत पदयात्रा का शुभारंभ किया।

श्रीमंती गांधी ने शनिमन्दिर से शुरु हुई यात्रा का 15 किलोमीटर तक नेतृत्व किया। यात्रा के दौरान हल्की बूंदा-बांदी होती रही। याता करीब 12 गांव एवं खेत खलिहानों,कच्ची पक्की सड़कों एवं गली कूचों से निकली। यात्रा के दौरान ग्रामीणों को स्वच्छता अभियान का संदेश दिया। गांव एवं खलिहानों में अपनी सांसद मेनका गांधी को अपने बीच पाकर लोग मंत्रमुग्ध थे। भण्डरा में बुजुर्ग रामनरेश ने कहा कि मैंने 60 साल की उम्र में पहली बार किसी सांसद को गांव में जाकर संपर्क करते हुए देखा है। जिधर से मेनका निकल रही थी लोग घरों से बाहर निकलकर उनका स्वागत कर रहे थे। सांसद भी अभिवादन स्वीकार करते हुए उनका हाल-चाल पूछ रही थी।

श्रीमति गांधी ने कहा कि आज से शुरू हुई पदयात्रा सुल्तानपुर के सभी पांच विधानसभाओं में 31 अक्टूबर तक चलेगी। उन्हें करीब 150 किलोमीटर की पदयात्रा करनी है। पदयात्रा के दौरान उन्होंने सभी गांवों में पौध रोपण कर स्वस्थ पर्यावरण का संदेश दिया। ग्रामीण क्षेत्रों में महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर श्रीमती गांधी ने स्वच्छता , नशा मुक्ति, अहिंसा, भाईचारे का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि गांधी जी अहिंसा के पुजारी थे,उन्होंने कहा की बच्चों के हिंसा पर आयोजित कार्यक्रम में फ्रांस के सांसदों को वह 17 अक्टूबर को संबोधित करेंगी।

भाजपा सांसद का पशु प्रेम आज पद यात्रा के दौरान कुड़वार ब्लाक के भंडारा गांव में एक बार फिर दिखाई दिया जब गांव में उन्होंने चौपाल लगाकर लोगों की समस्याओं को जाना और उसके बाद जैसे ही उनकी नजर बगल खड़ी राजेश मिश्रा की गायों पर पड़ी तभी उन्होंने उन्हें चारा खिलाया और केले खिलाकर गो सेवा की उसके बाद उनकी आज की पदयात्रा फिर शुरू हो गई ।

सं त्यागी

वार्ता

image