Friday, Apr 26 2024 | Time 23:24 Hrs(IST)
image
खेल


मैरीकॉम ने राष्ट्रीय पर्यवेक्षक पद से इस्तीफा दिया

मैरीकॉम ने राष्ट्रीय पर्यवेक्षक पद से इस्तीफा दिया

नयी दिल्ली, 01 दिसंबर (वार्ता) राज्य सभा सांसद और पांच बार की विश्व चैंपियन भारतीय महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने मुक्केबाजी में राष्ट्रीय पर्यवेक्षक के पद से इस्तीफा दे दिया है।

34 साल की मैरीकाॅम ने यह फैसला केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के उस बयान के बाद लिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि कोई भी सक्रिय खिलाड़ी खेलों में राष्ट्रीय पर्यवेक्षक नहीं हो सकता।

मैरीकॉम ने कहा,“ मैंने दस दिन पहले ही खेल मंत्री से बात करने के बाद राष्ट्रीय पर्यवेक्षक के पद से इस्तीफा दे दिया। मैंने यह पद मांगा नहीं था बल्कि मुझे इसे ग्रहण करने के लिए कहा गया था। मुझे उस समय बताया गया था कि मैं यह पद स्वीकार कर लूं। मैंने मंत्रालय के आग्रह पर ऐसा किया और मैं किसी अनावश्यक विवाद में नहीं पड़ना चाहती जब मैंने वह पद मांगा ही नहीं था।’’

उल्लेखनीय है कि तत्कालीन खेल मंत्री ने विजय गोयल ने इस वर्ष मार्च में 12 राष्ट्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किए थे जिनमें मैरीकॉम एक थीं। मैरीकॉम के अलावा अन्य पर्यवेक्षकों में ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा, दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और पूर्व राष्ट्रमंडल खेलों के विजेता मुक्केबाज अखिल कुमार शामिल थे। सुशील और मैरीकाम अभी भी सक्रिय खिलाड़ी हैं।

एजाज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image