Friday, Apr 26 2024 | Time 22:59 Hrs(IST)
image
खेल


एमबापे ने 13 मिनट में दागे 4 गोल

एमबापे ने 13 मिनट में दागे 4 गोल

पेरिस, 08 अक्टूबर (वार्ता) फीफा विश्वकप से उभरे युवा स्टार पेरिस सेंट जर्मेन(पीएसजी) के काइलन एमबापे ने 13 मिनट के अंतराल पर चार गोल दागते हुये अपनी फुटबाल टीम को ला लीगा मुकाबले में लियोन के खिलाफ 5-0 की धमाकेदार जीत दिला दी जबकि बार्सिलोना को वेलेंशिया से 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा है।

स्पेनिश क्लब के लिये लियोनल मैसी ने गोल ने टीम की हार को टाला और बार्सिलोना अच्छे मौके को भुना नहीं सका लेकिन उसने वेलेंशिया के शुरूआती गोल को काटते हुये मैच को ड्रॉ करा दिया। वेलेंशिया के लिये एजकुएल गारे ने मैच के 79 सेकंड बाद ही ओपनिंग गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई थी। मेस्ताला में हुये इस मैच के बराबरी पर रहने से साफ है कि लीग में अपने चार मैचों में बार्सिलोना एक भी जीत नहीं सका है।

इस सत्र में बार्सिलोना ने सभी चैंपियनशिपों में अपने केवल शुरूआती छह मैच जीते हैं और उसकी आखिरी जीत उसे चैंपियंस लीग के मैच में टोटेनहैम में मिली थी। बार्सिलोना अब तालिका में दूसरे नंबर पर है और उससे एक अंक आगे सेविला है जिसने रविवार को सेल्टा विगो के खिलाफ मैच में 2-1 से जीत दर्ज की थी।

वेलेंशिया को ड्रॉ से एक अंक मिला जिससे वह अब 14वें नंबर पर पहुंच गयी है हालांकि इस सत्र में उसने एक भी मैच नहीं जीता है। मौजूदा ला लीगा सत्र में बड़ी टीमों को संघर्ष करना पड़ रहा है जिसमें रियाल मैड्रिड भी अब तक अपने आखिरी तीन मैचों में न तो जीत सका है और न ही एक भी गोल किया है।

इस बीच पीएसजी लीग-1 में आठ अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है। फ्रांस के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और इस वर्ष रूस में हुये विश्वकप में स्टार रहे युवा फुटबालर एमबापे ने लियोन के खिलाफ मैच में 13 मिनट के भीतर चार गोल दागते हुये सभी को चौंका दिया। एमबापे ने सभी गोल दूसरे हाफ में किये जिसमें तीन गोल उन्होंने आठ मिनट के अंदर किये, इसी के साथ उनके सत्र में 10 गोल हो गये हैं।

पीएसजी ने अपने लीग के नौ मैचों में इसी के साथ 100 फीसदी रिकार्ड कायम रखा है। टीम का शुरूआती गोल उसके सबसे महंगे खिलाड़ी ब्राजील के नेमार ने किया। हालांकि दोनों टीमों को 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा जिसमें लियोन के लुकास टूसार्ट को रेड कार्ड दिखाया गया जबकि पीएसजी के प्रेसनेल किमपेंबे को भी बाहर जाना पड़ा।

 

More News
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 10:07 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
image