Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:15 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


भारतीय फिल्मों के तत्व कोरियाई फिल्मों में शामिल हों: किम जी वून

भारतीय फिल्मों के तत्व कोरियाई फिल्मों में शामिल हों: किम जी वून

पणजी, 29 नवम्बर (वार्ता) दक्षिण कोरियाई फिल्मों के निर्देशक किम जी वून ने कहा है कि वह चाहते हैं कि भारतीय फिल्मों के हास्य एवं वास्तविक जिंदगी की भावनाओं जैसे तत्वों को कोरियाई फिल्मों में भी शामिल किया जाये। श्री वून ने 47वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (आईएफएफआई) के समापन समारोह से इतर संवाददाताओं से कहा कि वह चाहते हैं कि भारतीय सिनेमा के हास्य एवं वास्तविक जिंदगी की भावनाओं जैसे अन्य तत्वों को कोरियाई फिल्मों में भी शामिल किया जाये। उन्होंने कहा कि वह भारतीय सिनेमा के दिग्गज फिल्मकार सत्यजीत रे से काफी प्रभावित हैं और पाथेर पंचाली, अपराजिता और अन्य फिल्में उनके फिल्म निर्माण का अपना स्टाईल था। उन्हाेंने कहा कि वह चाहते हैं कि भारतीय फिल्म उद्योग के साथ उनका समझौता हो और दोनों देशों की आजादी के लिए संघर्ष और इतिहास पर फिल्में बननी चाहिये। श्री वून ने कहा कि उनकी फिल्मों में एक्शन और हिंसा को नहीं दर्शाया गया बल्कि जापान के कब्जे से कोरिया को आजादी दिलाने के लिए उन भावनाओं को प्रदर्शित किया गया। उन्हाेंने कहा कि इस शो को स्पेशल साउंड इफेक्ट और अभिनेताओं की क्षमता के माध्यम से स्क्रीन पर बेहतर भावनाओं को दिखाने का प्रयास किया है। किम जी-वून कोरिया के महान फिल्मकारों में गिने जाते हैं। उनकी फिल्में नये-नये प्रयोग पर आधारित होती हैं जिसकी पूरे विश्व में प्रशंसा हुई है। ‘द एज ऑफ शैडोज’ को 89वीं एकेडमी अवार्ड में बेस्ट फॉरेन लैंग्वेंज फिल्म श्रेणी के तहत दक्षिण कोरिया की तरफ से भेजा गया है।

More News
शंकर और जयकिशन के बीच भी हुई थी अनबन

शंकर और जयकिशन के बीच भी हुई थी अनबन

26 Apr 2024 | 11:18 AM

संगीतकार शंकर की पुण्यतिथि 26 अप्रैल के अवसर पर मुंबई, 26 अप्रैल (वार्ता) भारतीय सिनेमा जगत में सर्वाधिक कामयाब संगीतकार जोड़ी शंकर-जयकिशन ने अपने सुरों के जादू से श्रोताओं को कई दशकों तक मंत्रमुग्ध किया और उनकी जोड़ी एक मिसाल के रूप में ली जाती थी, लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया, जब दोनों के बीच अनबन हो गई थी।

see more..
दीपक तिजोरी की फिल्म टिप्सी का ट्रेलर रिलीज

दीपक तिजोरी की फिल्म टिप्सी का ट्रेलर रिलीज

26 Apr 2024 | 11:14 AM

मुंबई, 26 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता-फिल्मकार दीपक तिजोरी की आने वाली फिल्म टिप्सी का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म टिप्सी का निर्माण निर्माण राजू चड्ढा और दीपक तिजोरी ने किया है। 'टिप्सी' का निर्देशन दीपक तिजोरी ने किया है।

see more..
करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करेंगे आयुष्मान खुराना

करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करेंगे आयुष्मान खुराना

26 Apr 2024 | 11:11 AM

मुंबई, 26 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना ,निर्माता करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करते नजर आ सकते हैं। बॉलीवुड में चर्चा है कि आयुष्मान खुराना ने अपनी अगली फिल्म के लिए फिल्मकार करण जौहर से हाथ मिलाया है। यह एक जासूसी कॉमेडी होगी, जिसका निर्देशन आकाश कौशिक करेंगे।

see more..
अपूर्वा बिट के गाना मैनू छड़के का ऑडियो रिलीज

अपूर्वा बिट के गाना मैनू छड़के का ऑडियो रिलीज

25 Apr 2024 | 3:12 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) मॉडल-अभिनेत्री अपूर्वा बिट और गायक यश वडाली का ऑडियो मैनू छड़के रिलीज हो गया है। गाना मैनू छड़के स्पूटीफाय सहित तमाम ऑडियो प्लेटफ़ॉर्म पर आज रिलीज कर दिया गया है ,गाने का वीडियो भी जल्द ही रिलीज करने की योजना है।

see more..
image