Friday, Apr 26 2024 | Time 10:57 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


महागठबंधन में सीट बंटवारे और टिकट बांटने में हुई गलती : अखिलेश

महागठबंधन में सीट बंटवारे और टिकट बांटने में हुई गलती : अखिलेश

पटना 04 जून (वार्ता) बिहार कांग्रेस के चुनाव प्रभारी अखिलेश प्रसाद सिंह ने आज स्वीकार किया कि लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के अंदर सीटों के बंटवारे से लेकर टिकट बांटे जाने तक में खामियां रही।

राज्यसभा सांसद श्री सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि महागठबंधन के कार्यकर्ता निचले स्तर पर एकजुट नहीं रहे। महागठबंधन के अंदर सीटों के बंटवारे से लेकर टिकट बांटे जाने तक में खामियां रही। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के कार्यकर्ता यदि निचले स्तर पर एकजुट रहते तो लोकसभा चुनाव का परिणाम कुछ और ही होता।

श्री सिंह ने कहा कि उन पर चुनाव में टिकट बंटवारे में गड़बड़ी करने का आरोप लग रहा है। यह सही है कि मुंगेर और पूर्णिया लोकसभा सीट पर उम्मीदवारी के लिए उन्होंने प्रयास किया था। उन्होंने कहा कि इन दोनों ही लोकसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार चुनाव हार गए लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव के मुकाबले कांग्रेस प्रत्याशी को इन दोनों ही क्षेत्रों में इस बार अधिक वोट प्राप्त हुआ है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भले ही वह अपने पुत्र को राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) से टिकट दिलवा कर मोतिहारी लोकसभा क्षेत्र में प्रचार के लिए अधिक समय दिया, बावजूद इसके वह पार्टी को लेकर बेईमान नहीं हैं।

सांसद ने बिहार में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच चल रही खींचतान के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कांग्रेस के अच्छे दोस्त रहे हैं। श्री कुमार यदि भाजपा का साथ छोड़ते हैं तो कांग्रेस के साथ आने में उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

image