Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:22 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भारत बंद का झारखंड में मिलाजुला असर

भारत बंद का झारखंड में मिलाजुला असर

रांची, 27 सितंबर (वार्ता) देश में तीन नये कृषि कानून के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आहूत भारत बंद का आज झारखंड में भी मिलाजुला असर देखने को मिल रहा है।

इस बंद को सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल और विभिन्न वाम दलों तथा संगठनों ने भी समर्थन दिया हैं।

राजधानी रांची में बंद के समर्थन में उतरे विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं-कार्यकर्त्ताओं ने कहा कि संसद से कृषि बिल पारित होने के बाद आज ही दिन पिछले साल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के द्वारा इस कानून पर मुहर लगा दी गयी थी। इसी के मद्देनज़र किसानों ने आज के दिन 10 घटने के बंद का फैसला लिया है।

गिाडीह में भी भारत बंद का खासा असर देखा जा रहा है। यहां बंद के समर्थन में झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस, भाकपा माले सड़क पर उतरे ।सभी दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार विरोधी नारे लगाए और बसों के परिचालन को रोकने की कोशिश की। बंद को देखते हुए प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

जमशेदपुर में भी बंद के समर्थन में झारखंड मुक्ति मोर्चा सहित कई दलों के कार्यकर्त्ता सवेरे से ही सड़क पर उतर कर लोगां से अपनी दुकान और व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद करते नजर आये।

विनय

वार्ता

image