Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:13 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मोदी और शाह ने कफन बांधकर जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटायी - बिट्टा

मोदी और शाह ने कफन बांधकर जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटायी - बिट्टा

बीकानेर, 04 अक्टूबर (वार्ता) अखिल भारतीय आतंकवाद विरोधी मोर्चा के अध्यक्ष एम.एस.बिट्टा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हुए कहा है कि उन्होंने कफन बांधकर जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटायी है।

राजस्थान के बीकानेर में सीमाजन कल्याण समिति, राजस्थान द्वारा आयोजित 'भारत की आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था कल और आज' विषय पर आयोजित संगोष्ठी एवं वीरांगना समारोह में शिरकत करने आए श्री बिट्टा ने आज पत्रकारों से कहा कि जम्मू कश्मीर में एक बीमारी को जड़ से उखाड़कर फेंका है जिसकी जितनी तारीफ की जाए कम है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर का मुद्दा राष्ट्र से जुड़ा मुद्दा था जिसे मरकर दुबारा जन्म लेते तो भी शायद पूरा नहीं होता।

श्री बिट्टा ने कहा कि आतंकवाद को जड़ से मिटाना मेरे बचपन से ही दिली तमन्ना थी जो तकरीबन अब पूरी होती दिख रही है। हम जब पैदा हुए तब से सोच रहे हैं-एक संविधान होने से ही भारत एक होगा, लेकिन इस पर राजनीतिक दल राजनीति करते थे। इसके लिए हजारों जवानों की शहादत देखी हमने, कई कुर्बानियां दी गयीं। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के सम्पूर्ण खात्मे के लिए चाहे मेरे शरीर के भी टुकड़े-टुकड़े हो जाएं, लेकिन मैं छाती ठोककर जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने का प्रचार करुंगा।

श्री बिट्टा ने एक सवाल के जवाब में नोटबंदी का समर्थन करते हुए कहा कि आतंकवादियों को लम्बे समय से धन मुहैया कराया जा रहा था जिस पर नोटबंदी से रोक लग गई। उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रहित में सख्त कदम उठाना पड़ता है और नोटबंदी से आतंकवाद पर काफी हद तक नियंत्रण पा लिया गया।

संजय सुनील

वार्ता

image