Friday, Apr 26 2024 | Time 17:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी 10 लाख सरकारी नौकरियां देने के लिए कटिबद्ध: रेड्डी

मोदी 10 लाख सरकारी नौकरियां देने के लिए कटिबद्ध: रेड्डी

हैदराबाद, 16 मई (वार्ता) केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने के लिए प्रतिबद्धता जतायी है।

श्री रेड्डी ने तेलंगाना के सिकंदराबाद में स्वामी विवेकानंद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ऑडिटोरियम में आयोजित एक कार्यक्रम में दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए यह बात कही।वह रोजगार मेले के तहत सरकारी सेवाओं में शामिल हुए नवनियुक्त भर्तियों को श्री मोदी द्वारा करीब 71 हजार नियुक्ति पत्र वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्तमान में नौकरियों के 3.60 लाख पद पहले ही भरे जा चुके हैं।

श्री रेड्डी ने कहा कि प्रधानमंत्री रिक्तियों को भरने के लिए प्रतिबद्ध हैं, उन्होंने लक्ष्य निर्धारित किया है। कुछ कानूनी मुद्दों के कारण हालांकि इसमें कुछ देरी होगी।

उन्होंने कहा,“ हमने तेलंगाना में टीएसपीएससी प्रश्न पत्र लीक की घटना देखी, जिससे नौकरी की भर्ती प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न हुई।”

श्री रेड्डी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कौशल आधारित रोजगार को प्राथमिकता दी है और अपने दृष्टिकोण को संप्रेषित करने के लिए युवाओं के साथ व्यक्तिगत रूप से जुड़े हैं।

उन्होंने कहा, “अगले 25 साल देश के लिए महत्वपूर्ण हैं। हम आजादी के 75 साल मना रहे है। भारत एक ऊर्जावान युवा आबादी के साथ दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले देश के रूप में खड़ा है।”

राम,आशा

वार्ता

image