Friday, Apr 26 2024 | Time 14:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोलकाता पहुंचे मोदी

कोलकाता पहुंचे मोदी

कोलकाता 23 जनवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर आयोजित समारोह में भाग लेने के लिए एक दिवसीय पश्चिम बंगाल यात्रा पर शनिवार को यहां पहुंचे।

श्री मोदी हवाई अड्डा से नेताजी की जयंती समारोह में भाग लेने के लिये रवाना हो गये।

इससे पहले यह निर्णय लिया गया था कि प्रधानमंत्री एनएससीबी हवाई अड्डा से वायु सेना के हेलीकाप्टर के जरिये रेस कोर्स पहुंचेंगे। इस योजना के मुताबिक प्रधानमंत्री का काफिला सड़क मार्ग के जरिये नेशनल लाइब्रेरी में पहुंचना था तथा इसके बाद श्री मोदी का विक्टोरिया मेमोरियल पहुंचने का कार्यक्रम था।

लेकिन इस योजना में बदलाव किया गया तथा प्रधानमंत्री अब सीधा एलगिन रोड स्थित नेताजी भवन जायेंगे जहां वह कुछ समय भी व्यतीत करेंगे।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक श्री मोदी के कार्यक्रम में बदलाव के कारण उनकी सुरक्षा में भी फेरबदल किया गया है।

श्री मोदी के साथ भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं के भी नेताजी भवन में जाने की योजना थी लेकिन बाद में इसे रद्द कर दिया गया क्योंकि तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद एवं नेताजी के परपौत्र और नेताजी अनुसंधान ब्यूरो के निदेशक सुगाता बोस ने इस पर आपत्ति व्यक्त की थी।

नेताजी भवन के सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि आपत्ति इसलिए की गई क्योंकि प्रधानमंत्री का दौरा राजनीतिक दौरा नहीं था और इसमें राजनीतिक लोगों को नहीं जाना चाहिए था। सूत्रों ने कहा कि श्री मोदी प्रधानमंत्री के रूप में व्यक्तिगत तौर पर नेताजी को सम्मान देने आ सकते हैं।

श्री मोदी के दौरे के दौरान राज्यपाल जगदीप धनखड़ पूरे समय उनके साथ रहेंगे। राज्य के पूर्व मंत्री फिरहाद हकीम भी श्री मोदी के साथ रहेंगे।

संजय आशा

वार्ता

image