Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी ने ‘नोट बंदी से बैंक बंदी’ तक देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद कर दी: ममता

मोदी ने ‘नोट बंदी से बैंक बंदी’ तक देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद कर दी: ममता

हल्दिया, 20 मार्च (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शनिवार कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र ने ‘नोट बंदी से बैंक बंदी’ तक देश की अर्थव्यवस्था को तहस-नहस कर दिया है।

सुश्री बनर्जी ने कहा कि श्री मोदी जल्द ही हल्दिया बंदरगाह को बेच देंगे। उन्हाेंने यहां एक जन सभा को संबोधित करते हुए कहा, “इंच-इंच पर लड़ाई होगी, आपको ईवीएम को सुरक्षित रखना होगा। इस तरह बटन दबाइये कि भारतीय जनता पार्टी बोल्ड आउट हो जाए।”

उन्होंने कहा, “सुवेन्दु अधिकारी अपने धन को बचाने के लिए भाजपा में शामिल हुए हैं। सबसे बड़ा तोलाबाज कौन है। उनसे बड़ा तोलाबाज कौन हो सकता है। वह भाजपा में अपनी सारी संपत्ति को बचाने गये हैं। उनके जाने से मैं खुश हूं। अच्छा हुआ उनसे छुटकारा मिला।”

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा,“ यह ध्यान रखिए यह लोकसभा चुनाव नहीं है। यह राज्य का चुनाव है और मैं सभी 294 सीटों पर आपकी उम्मीदवार हूं।”

इससे पहले शुक्रवार को सुश्री बनर्जी ने पूर्वी मेदिनापुर जिले के तामलिक में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए सर्वश्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह जैसे नेताओं का भविष्य तय करेंंगे।

सुश्री बनर्जी ने कहा, “हमें इन बुरी शक्तियों के विरुद्ध एकजुट होना पड़ेगा। वे हमें विभाजित करने के लिए बंगाल आते हैं। आपने 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट दिया और उन्होंने आपको धोखा दिया। उन्होंने आपको कुछ नहीं दिया।”

उन्होंने सुवेन्दु अधिकारी को “ गद्दार ” करार दिया और कहा कि जब अधिकारी तृणमूल कांग्रेस में थे तो उनका आंख मूंदकर समर्थन किया।

उन्होंने कहा, “ हमने उनका आंख मूंदकर समर्थन किया, उनका ख्याल रखा। लेकिन अब मैं और बर्दाश्त नहीं करूंगी। गद्दार के लिए उनकी पार्टी में कोई जगह नहीं है। मीर जाफर के लिए कोई स्थान नहीं है।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “ मैं राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) को यहां बंगाल में लागू करने की अनुमति नहीं दूंगी। मैं जब तक जीवित हूं, तब तक अपने राज्य के लोगों की सुरक्षा के लिए सब कुछ करूंगी। ”

मुख्यमंत्री ने कहा, “सभी पात्र विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के लिए वह नयी ‘स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड’ योजना शुरू करेंगी। यह क्रेडिट कार्ड की सीमा 10 लाख रुपये होगी और इस पर मात्र चार प्रतिशत ब्याज पड़ेगा। इससे छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए अपने परिजनों पर निर्भर नहीं होना पड़ेगा।”

तृणमूल सुप्रीमो ने कहा,“ मैं अपने भाइयों और बहनों से कहना चाहती हूं कि उम्मीदवार की ओर न देखिए। मेरे तृणमूल के चुनाव चिह्न की ओर देखिए। यदि आपने तृणमूल काे वोट नहीं दिया तो बंगाल विभाजित हो जायेगा और लोग यहां शांति से नहीं रह पायेंगे।”

श्रवण, उप्रेती

वार्ता

image