Friday, Apr 26 2024 | Time 20:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हवालदार नेगी की तलाश के लिए कदम उठायें मोदी: उक्रांद

हवालदार नेगी की तलाश के लिए कदम उठायें मोदी: उक्रांद

नैनीताल, 21 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड क्रांति दल (उक्रांद) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग से लापता भारतीय सेना के जवान की अविलंब तलाश कराने की मांग की है।

उक्रांद के अध्यक्ष सुशील उनियाल ने मंगवार को कहा कि हवलदार राजेन्द्र सिंह पिछले दो सप्ताह से अपनी पोस्ट से लापता हैं। उनके बारे में कोई जानकारी अभी तक नहीं मिल पायी है। परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। परिवार को कोई खैर खबर नहीं मिल पा रही है। उन्होंने आशंका जताई की कि लापता सैनिक पाकिस्तान की सीमा में पहुंचने के बाद पाकिस्तानी सेना के कब्जे में है।

उन्होंने मांग की कि जिस तरह से केन्द्र सरकार ने ठोस पहल कर वायुसेना के विंग कंमाडर अभिनंदन को पाकिस्तान से छुड़ाया और कुलभूषण जाधव तथा पाकिस्तान जेल में बंद सबरजीत सिंह को छुड़ाने के लिये ठोस पहल की उसी प्रकार हवलदार राजेन्द्र सिंह नेगी को छुड़ाने के लिये पाकिस्तान के साथ कारगर पहल करे। उन्होंने कहा कि हवलदार नेगी का परिवार सदमे में है और लापता सैनिक की कोई खोज खबर नहीं मिल पा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी खुद मानते हैं कि उत्तराखंड में पांचवां धाम सैनिक धाम है। उन्होंने अपने उत्तराखंड दौरे में देश सेवा करने वाले सैनिकों तथा उनके परिवारों का गौरवगान किया था। उन्होंने मांग की कि प्रधानमंत्री इस मामले में खुद हस्तक्षेप करें और पाकिस्तान के कब्जे से हवलदार नेगी को मुक्त करायें।

उल्लेखनीय है कि चमोली निवासी और अंबीवाला देहरादून में रहने वाले हवलदार राजेन्द्र सिंह नेगी पिछले कई दिनों से लापता हैं। वे 11वीं गढ़वाल राइफल्स में तैनात थे और भारत-पाक सीमा पर स्थित सेना की अग्रिम पोस्ट गुलमर्ग में तैनात थे। बताया जा रहा है कि वे बर्फीले तूफान की चपेट में आ गये थे और तब से आशंका लगायी जा रही है कि वे बर्फ में फिसलकर पाकिस्तान सीमा में चले गये और पाकिस्तान सेना के कब्जे में हो सकते हैं। हालांकि इस मामले में सरकार व सेना की ओर से कोई अधिकृत बयान अभी तक नहीं आया है। बताया जा रहा है कि सेना की ओर से उनके परिवार को श्री नेगी के लापता होने की सूचना दी गयी है।

संतोष

वार्ता

image