Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:34 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


सलमान खान की फिल्म रेडी के ‘छोटे अमर चौधरी’ मोहित बघेल का निधन

सलमान खान की फिल्म रेडी के ‘छोटे अमर चौधरी’ मोहित बघेल का निधन

मुंबई 23 मई (वार्ता) बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान की फिल्म रेडी में अमर चौधरी का किरदार निभाने वाले मोहित बघेल का निधन हो गया। वह 27 वर्ष के थे।

मोहित बघेल छोटी उम्र में कैंसर से जंग लड़ रहे थे। बताया जा रहा है कि मोहित ने अपने होमटाउन मथुरा में आखिरी सांस ली। शुक्रवार रात तबीयत खराब होने के बाद मोहित को अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

मोहित का जन्म सात जून 1993 को उत्तर प्रदेश के मथुरा में हुआ था। बचपन से ही उनकी दिलचस्पी अभिनय और नाटक में थी। स्कूल के दिनों में वो शोज और डिबेट कार्यक्रम में हिस्सा लिया करते थे। मोहित ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2008 में कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले शो 'छोटे मियां' से की। इस शो में उन्होंने अपनी कॉमेडी और एक्टिंग से लोगों को दिल जीत लिया। कड़ी मेहनत और लगन से मोहित बघेल ने छोटे और बड़े पर्दे पर अपनी पहचान बनाई थी। छोटे पर्दे पर कॉमेडी शो में झंडा गाड़ने के बाद मोहित ने बॉलीवुड का रुख किया था।

छोटे पर्दे के बाद जल्दी ही मोहित बड़े पर्दे पर नज़र आए और वह भी सलमान खान के साथ। वर्ष 2011 में प्रदर्शित सलमान खान और असिन की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'रेडी' में मोहित 'छोटे अमर चौधरी' के किरदार में नज़र आए। इसके बाद मोहित ने फिल्म 'जबरिया जोड़ी' में भी अपने अभिनय का जौहर दिखाया। सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा की मुख्य भूमिका से सजी इस फिल्म में मोहित अहम किरदार में थे। इस फिल्म के डायलॉग राज शांडिल्य ने लिखे थे। मोहित, राज शांडिल्य को अपना मेंटॉर मानते थे।

मोहित ,निर्देशक तिग्मांशु धूलिया की फिल्म 'मिलन टॉकिज' में भी दिखाई दिए थे। इस फिल्म में अली फज़ल मुख्य भूमिका में थे। जिमी शेरगिल, संजय मिश्रा और ओम पुरी से साथ फिल्म 'युवा' में भी वो नज़र आए। हाल ही में मोहित ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए जानकारी दी थी कि वह यशराज बैनर की फिल्म 'बंटी और बबली 2' का हिस्सा होंगे। इसके अलावा कई प्रोजेक्ट पर वो काम कर रहे थे।

राज शांडिल्य ने ट्वीट करते हुए मोहित के निधन की जानकारी दी! अपने ट्विटर पर राज ने लिखा, “मोहित मेरे भाई इतनी जल्दी क्या थी जाने की, मैंने तुझसे कहा था देख तेरे लिए सारी इंडस्ट्री रुक गयी है। जल्दी से ठीक होके आजा उसके बाद ही सब काम शुरू करेंगे, तू बहुत अच्छी एक्टिंग करता है, इसलिए अगली फिल्म के सेट पे तेरा इंतजार करूंगा...और तुझे आना ही पड़ेगा। ॐ साई राम।”

मोहित के निधन पर दुख जताते हुए परिणीति ने लिखा, “जितने लोगों के संग काम किया उनमें बेहतरीन इंसानों में से थे। खुश, पॉजिटिव और हमेशा मोटिवेटेड, लव यू मोहित। रिप।”

प्रेम सूरज

वार्ता

More News
शंकर और जयकिशन के बीच भी हुई थी अनबन

शंकर और जयकिशन के बीच भी हुई थी अनबन

26 Apr 2024 | 11:18 AM

संगीतकार शंकर की पुण्यतिथि 26 अप्रैल के अवसर पर मुंबई, 26 अप्रैल (वार्ता) भारतीय सिनेमा जगत में सर्वाधिक कामयाब संगीतकार जोड़ी शंकर-जयकिशन ने अपने सुरों के जादू से श्रोताओं को कई दशकों तक मंत्रमुग्ध किया और उनकी जोड़ी एक मिसाल के रूप में ली जाती थी, लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया, जब दोनों के बीच अनबन हो गई थी।

see more..
दीपक तिजोरी की फिल्म टिप्सी का ट्रेलर रिलीज

दीपक तिजोरी की फिल्म टिप्सी का ट्रेलर रिलीज

26 Apr 2024 | 11:14 AM

मुंबई, 26 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता-फिल्मकार दीपक तिजोरी की आने वाली फिल्म टिप्सी का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म टिप्सी का निर्माण निर्माण राजू चड्ढा और दीपक तिजोरी ने किया है। 'टिप्सी' का निर्देशन दीपक तिजोरी ने किया है।

see more..
करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करेंगे आयुष्मान खुराना

करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करेंगे आयुष्मान खुराना

26 Apr 2024 | 11:11 AM

मुंबई, 26 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना ,निर्माता करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करते नजर आ सकते हैं। बॉलीवुड में चर्चा है कि आयुष्मान खुराना ने अपनी अगली फिल्म के लिए फिल्मकार करण जौहर से हाथ मिलाया है। यह एक जासूसी कॉमेडी होगी, जिसका निर्देशन आकाश कौशिक करेंगे।

see more..
अपूर्वा बिट के गाना मैनू छड़के का ऑडियो रिलीज

अपूर्वा बिट के गाना मैनू छड़के का ऑडियो रिलीज

25 Apr 2024 | 3:12 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) मॉडल-अभिनेत्री अपूर्वा बिट और गायक यश वडाली का ऑडियो मैनू छड़के रिलीज हो गया है। गाना मैनू छड़के स्पूटीफाय सहित तमाम ऑडियो प्लेटफ़ॉर्म पर आज रिलीज कर दिया गया है ,गाने का वीडियो भी जल्द ही रिलीज करने की योजना है।

see more..
image