Friday, Apr 26 2024 | Time 16:13 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गांधी जयंती पर सांसद भागीरथ चौधरी ने की पदयात्रा

गांधी जयंती पर सांसद भागीरथ चौधरी ने की पदयात्रा

अजमेर 02 अक्टूबर (वार्ता) महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती के मौके पर राजस्थान में अजमेर के सांसद भागीरथ चौधरी ने आज तीर्थ राज पुष्कर सरोवर की पूजा अर्चना करके स्वच्छता की अलख जगाने के लिये पदयात्रा निकाली।

स्वच्छ भारत की परिकल्पना को साकार करने के उद्देश्य से राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थानीय नेता एवं कार्यकर्ता पूजा के बाद ब्रह्म घाट पर सफाई की और ब्रह्मा मंदिर के दर्शन करके पदयात्रा पर चल पड़े। उन्होंने पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में कुल 15 किलोमीटर की पदयात्रा करके सफाई का संदेश दिया। पदयात्रा का आगाज करते हुए सांसद भागीरथ चौधरी ने कहा कि देश को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाना है, यह संकल्प सभी को लेना होगा। श्री चौधरी ने गांव गनाहेड़ा में वृक्षारोपण भी किया ।

इस मौके पर देहात अध्यक्ष भगवती प्रसाद सारस्वत, शहर अध्यक्ष शिवशंकर हेडा, पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत, नगरपालिका अध्यक्ष कमल पाठक, पूर्व जिला प्रमुख सरिता गैना सहित देहात भाजपा के कार्यकर्ता एव आमजन उपस्थित थे।

इससे पहले में गांधी संदेश यात्रा आयोजित की गयी। स्थानीय पटेल मैदान पर यात्रा को दैनिक नवज्योति के प्रधान सम्पादक दीनबंधु चौधरी ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। संदेश यात्रा शहर के विभिन्न बाजारों से होती हुई गांधी भवन पहुंची, जहां गांधी के प्रिय भजनों एवं रामधुनी का आयोजन किया गया। यात्रा में स्कूली बच्चों, सरकारी कर्मचारियों, स्वयं सेवी संगठन के लोगों ने शिरकत की।

अनुराग सुनील

वार्ता

image