Friday, Apr 26 2024 | Time 11:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मुजफ्फरपुर बालिका अल्पावास गृह मामले को लेकर सदन में हंगामा

मुजफ्फरपुर बालिका अल्पावास गृह मामले को लेकर सदन में हंगामा

पटना 14 फरवरी (वार्ता) बिहार विधानसभा में आज मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने मुजफ्फरपुर समेत राज्य के अन्य 16 बालिका अल्पावास गृह यौन उत्पीड़न मामले पर सदन में चर्चा के लिए दिए गए कार्यस्थगन प्रस्ताव को मंजूर करने की मांग को लेकर हंगामा किया।

विधानसभा में अमीन बहाली मामले पर हंगामे के कारण सभा स्थगित होने के बाद जब 12:00 बजे दुबारा कार्यवाही शुरू हुई तब सभाध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी लेनिनवादी (भाकपा माले) के सत्यदेव राम, राजद के ललित यादव, समीर महासेठ, राजेंद्र कुमार और रामविलास पासवान के कार्यस्थगन प्रस्ताव को नियमानुसार नहीं पाते हुए अमान्य कर दिया।

इसके बाद राजद के ललित यादव ने कार्यस्थगन प्रस्ताव की सूचना पढ़ते हुए कहा कि मुजफ्फरपुर समेत राज्य के 16 अन्य बालिका अल्पावास गृह में बच्चियों के साथ यौन शोषण की घटना ने बिहार को पूरे देश में शर्मसार किया है। कई अबोध, अनाथ, बेसहारा बच्चियों के साथ बलात्कार की वीभत्स एवं घृणित घटनाएं हुई है। हद तो तब हो गई जब जिन-जिन बच्चियों ने इस घृणित कार्य के विरोध में आवाज उठाई उनकी आवाज को कुंद करने के लिए बेरहमी से मारपीट कर हत्या तक करवा दी गई।

शिवा सूरज

जारी वार्ता

image