Sunday, Feb 24 2019 | Time 00:25 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
खेल Share

मरे डेविस कप से हटे, पोइली-गास्के करेंगे फ्रांस का नेतृत्व

मरे डेविस कप से हटे, पोइली-गास्के करेंगे फ्रांस का नेतृत्व

लंदन, 04 सितंबर (वार्ता) ब्रिटेन के नंबर वन खिलाड़ी एंडी मरे कूल्हे की सर्जरी के बाद से चल रहे रिहैबिलिटेशन के मद्देनज़र उज्बेकिस्तान के खिलाफ होने वाले डेविस कप प्लेऑफ से हट गये हैं जबकि स्पेन के खिलाफ अगले सप्ताह होने वाले डेविस कप सेमीफाइनल में रिचर्ड गास्के और लुकास पोइली को फ्रांस की टीम का नेतृत्व सौंपा गया है।

विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी मरे गत सप्ताह ही यूएस ओपन से पेशेवर टेनिस में लौटे थे। लेकिन दूसरे राउंड में ही हारकर बाहर हो गये जिसके बाद उन्होंने 14 से 16 सितंबर तक होने वाले डेविस कप के विश्व ग्रुप प्लेऑफ से हटने का फैसला किया है।

स्काटिश मूल के मरे ने इंस्टाग्राम संदेश में कहा कि वह ग्लास्गो में होने वाले डेविस कप में ब्रिटिश टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। उन्होंने कहा,“ मेरे लिये स्काटलैंड में पेशेवर टेनिस खेलने का यह आखिरी मौका है। मैं अपनी टीम के साथ वहां होना चाहता था लेकिन मुझे चोट के कारण हटना पड़ रहा है। मेरे लिये यह भावुक करने वाला निर्णय है।”

मरे ने बताया कि उन्होंने डेविस कप में केवल युगल में खेलने की संभावनाओं पर भी चर्चा की थी लेकिन उन्हें सर्जरी के कारण रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरना पड़ रहा है और कुछ सप्ताह तक उनके लिये खेलना संभव नहीं है। वह डेविस कप में पूरी क्षमता के साथ नहीं खेल सकेंगे और अपने देश को निराश नहीं करना चाहते हैं।

तीन बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन के अलावा काइल एडमंड भी डेविस कप से हट गये हैं। हालांकि डेन इवांस, कैमरन नोरी और जे क्लार्क के अलावा युगल विशेषज्ञ जेमी मरे और डोम इंगलोत ब्रिटेन की डेविस कप टीम में खेलेंगे।

वहीं अगले सप्ताह डेविस कप सेमीफाइनल में लुकास पोइली और रिचर्ड गास्के को फ्रांस की टीम का नेतृत्व सौंपा गया है जो स्पेन के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी। कप्तान यानिक नोहा ने मंगलवार को बताया कि फ्रेंच टीम में बेनाएट पेयर, निकोलस माहुत और जूलियन बेनेतू को शामिल किया गया है। फ्रांस पांच वर्षाें में तीसरे फाइनल में पहुंचने के लिये खेलेगा।

 

More News
सरकार और बीसीसीआई के फैसले के साथ : विराट

सरकार और बीसीसीआई के फैसले के साथ : विराट

23 Feb 2019 | 10:15 PM

विशाखापत्तनम, 23 फरवरी (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने पुलवामा में सीआरपीएफ जवानें पर आतंकवादी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप मैच को लेकर शनिवार को अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि वह इस मामले में सरकार और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के फैसले के साथ जाएंगे।

 Sharesee more..
अपूर्वी ने विश्व रिकॉर्ड तोड़कर जीता स्वर्ण

अपूर्वी ने विश्व रिकॉर्ड तोड़कर जीता स्वर्ण

23 Feb 2019 | 10:10 PM

नयी दिल्ली, 23 फरवरी (वार्ता) भारत की निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में आईएसएसएफ विश्व कप में शनिवार को महिला 10 मीटर एयर राइफल मुकाबले में विश्व रिकॉर्ड तोड़कर स्वर्ण पदक जीत लिया।

 Sharesee more..
हेत्माएर और कौटरेल ने विंडीज को दिलाई बराबरी

हेत्माएर और कौटरेल ने विंडीज को दिलाई बराबरी

23 Feb 2019 | 10:03 PM

केनसिंग्टन ओवल, 23 फरवरी (वार्ता) शेमरॉन हेत्माएर की नाबाद 104 रन की शतकीय पारी और शेल्डन कौटरेल के 46 रन पर 5 विकेट के घातक प्रदर्शन की बदौलत मेजबान वेस्ट इंडीज ने दूसरे वनडे में इंग्लैंड को 26 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

 Sharesee more..
श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर रचा इतिहास

श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर रचा इतिहास

23 Feb 2019 | 9:48 PM

पोर्ट एलिजाबेथ, 23 फरवरी (वार्ता) ओशादा फर्नांडो (नाबाद 75) और कुशल मेंडिस (नाबाद 84) के शानदार अर्धशतकों तथा उनके बीच तीसरे विकेट के लिए 163 रन की अविजित साझेदारी के बदौलत श्रीलंका ने दूसरा टेस्ट तीसरे ही दिन शनिवार को आठ विकेट से जीतकर दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर नया इतिहास रच दिया।

 Sharesee more..
सोगू की हैट्रिक ने मुंबई को प्लेआॅफ में पहुंचाया

सोगू की हैट्रिक ने मुंबई को प्लेआॅफ में पहुंचाया

23 Feb 2019 | 9:36 PM

कोलकाता, 23 फरवरी (वार्ता) मोदू सोगू के हैट्रिक के दम पर मुंबई सिटी एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन स्टेडियम में खेले गए मैच में मेजबान एटीके को 3-1 से हराते हुए प्लेआॅफ में जगह बना ली है।

 Sharesee more..
image