Friday, Apr 26 2024 | Time 17:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मां नर्मदा के प्रति जन भावनाओं का प्रकटीकरण है नर्मदापुरमः शर्मा

मां नर्मदा के प्रति जन भावनाओं का प्रकटीकरण है नर्मदापुरमः शर्मा

भोपाल, 20 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने होशंगाबाद का नाम नर्मदापुरम किए जाने की घोषणा करके क्षेत्रीय जनता की बरसों पुरानी मांग को पूरा कर दिया है।

श्री शर्मा ने यह बात श्री चौहान द्वारा नर्मदा जयंती के अवसर पर होशंगाबाद में की गई घोषणा पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कही। उन्होंने कहा कि इसके लिए वे नर्मदांचल क्षेत्र और समूचे प्रदेश की जनता को बधाई देते हैं, साथ ही मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हैं। उन्होंने कहा कि पुण्य सलिला मां नर्मदा के तट पर स्थित इस शहर की पहचान सदियों से एक तीर्थ के रूप में रही है और यह आसपास के जिलों के करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र रहा है। विभिन्न पर्वों और त्योहारों पर पवित्र नर्मदा में स्नान के लिए आने वाली लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ को देखकर सहज ही इस बात का अनुमान लगाया जा सकता है। इसके अलावा यह शहर नर्मदा परिक्रमावासियों के लिए एक महत्वपूर्ण पड़ाव भी है।

श्री शर्मा ने कहा कि होशंगाबाद का नाम नर्मदापुरम किए जाने से इस नर्मदानगरी को उसकी सही पहचान मिल सकेगी साथ ही मां नर्मदा के प्रति अगाध श्रद्धा रखने वाली जनता की अभिलाषा भी पूरी होगी। इसके लिए लोग बरसों से मांग करते रहे हैं। श्री शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने यह घोषणा करके एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि उनकी सरकार सच्चे अर्थों में जनभावनाओं का प्रतिनिधित्व करती है और जनता की आकांक्षाओं की पूर्ति करने वाली सरकार है।

बघेल

वार्ता

image