Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:25 Hrs(IST)
image
खेल


यूनिवर्सिटी गेम्स के खुमार में खूब दौड़ी नवाब नगरी

यूनिवर्सिटी गेम्स के खुमार में खूब दौड़ी नवाब नगरी

लखनऊ, 21 मई (वार्ता) खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स-2022 में भाग ले रहे खिलाड़ियों के उत्साहवर्द्धन और खेलों के प्रति जनसहभागिता बढ़ाने के मकसद से रविवार को यहां छह किमी ओपन क्रास कंट्री व मशाल रैली का आयोजन किया गया जिसमें करीब 1500 एथलीटों ने हिस्सा लिया।

इस दौरान सड़कों पर खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिला। ओपन क्रास कंट्री व मशाल रैली में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने सुबह-सुबह खेल प्रेमी पहुंच गए और हाथ हिलाकर गेम्स में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन किया।

ओपन क्रास कंट्री रेस में महिला वर्ग में पहला स्थान हासिल करने वाली बबली वर्मा का चयन खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के लिए भी किया गया है। बाराबंकी जिले की निवासी बबली राम मनोहर लोहिया अवध यूनिवर्सिटी की टीम से एथलेटिक्स की 3000 मी.स्टीपल चेज की स्पर्धा में प्रतिभाग करेंगी। क्रास कंट्री के पुरुष वर्ग में इस्लाम अली ने पहला स्थान हासिल किया।

रविवार को रेस की शुरुआत सुबह सात बजे केडी सिंह बाबू स्टेडियम के मुख्य गेट से हुई जिसे मंडलायुक्त डा.रोशन जैकब व जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मशाल रैली की शुरुआत भी केडी सिंह बाबू स्टेडियम से हुई, गेम्स की मशाल जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने मंडलायुक्त को सौंपी। मशाल रिले अटल चौराहे तक होते हुए वहां से वापस केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर खत्म हुई।

छह किमी ओपन क्रास कंट्री रेस में लगभग 1500 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। रेस केडी सिंह बाबू स्टेडियम से होते हुए हलवासिया, हजरतगंज चौराहा, राजभवन, मुख्यमंत्री आवास से होते हुए डीजीपी कार्यालय, दैनिक जागरण चौराहा, सिकंदराबाग चौराहा, नेशनल पीजी तिराहे से होते हुए यूपी खेल निदेशालय के मुख्य द्वार पर खत्म हुई।

प्रदीप

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image