Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:47 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राजग और महागठबंधन दोनों ने ‘हम’ को ठगा : जीतनराम

राजग और महागठबंधन दोनों ने ‘हम’ को ठगा : जीतनराम

पटना 09 अगस्त (वार्ता) हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने वर्ष 2020 का बिहार विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेने की घोषणा करते हुए कहा कि महागठबंधन और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) दोनों ने ही उनकी पार्टी को अब तक ठगा है ।

पूर्व मुख्यमंत्री श्री मांझी ने यहां पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पार्टी के गठन के बाद से अबतक हुए चुनाव में वह जिस भी गठबंधन में रहे उन्हें ठगा ही गया है । जब पार्टी राजग के साथ थी तब वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में भी उन्हें ठगा गया । इसके बाद वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में महागठबंधन में भी उनकी पार्टी को उतनी सीट नहीं दी गई जितनी की वह हकदार थी । उन्होंने कहा कि पार्टी के अधिकांश नेताओं का मानना है कि पार्टी को स्वतंत्र पहचान के लिए अपने दम पर ही चुनाव लड़ना चाहिए।

श्री मांझी ने कहा, “पार्टी जब अपने दम पर चुनाव लड़ेगी तभी पता चलेगा कि उसका कितना वोट है।” उन्होंने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी को तालमेल के तहत महागठबंधन ने तीन सीट दी थी लेकिन सही मायने में तीन में से सिर्फ एक सीट पर उनकी पार्टी का उम्मीदवार था शेष दो सीटों में से एक पर कांग्रेस और एक पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रत्याशी को हम की टिकट से चुनाव लड़ाया गया। इससे पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी नाराजगी थी।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

image