Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:11 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी के नेतृत्व में फिर बनेगी राजग सरकार :अठावले

मोदी के नेतृत्व में फिर बनेगी राजग सरकार :अठावले

बस्ती 08 सितम्बर (वार्ता) केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं रिपब्लिक पार्टी आफ इण्डिया (आरपीआई) अध्यक्ष रामदास अठावले ने शनिवार को दावा किया कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र में दुबारा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।

श्री अठावले ने यहां पत्रकारो से कहा कि कांग्रेस का देश में अब कोई वजूद नही रह गया है। इसलिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और सहयोगी दलों का मुकाबला विभिन्न राज्यो में क्षेत्रीय दलों से होना तय है। 22 राज्यो में भाजपा का शासन है। इसी कारण अलग-अलग राज्यो में अलग-अलग दलो से राजग को लड़ना होगा। उत्तर प्रदेश में राजग का मुकाबला समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के संभावित गठबन्धन से होगा।

आरक्षण के सम्बन्ध में उन्होने कहा कि सर्वणो को 25 प्रतिशत आरक्षण मिलना चाहिए, इस मांग को वह राजग की बैठक में उठायेंगे। दलित उत्पीडन एक्ट की चर्चा करते हुए उन्होने कहा कि देश में 24 प्रतिशत दलित है जिनके ऊपर अत्याचार न हो सके। इसी कारण केन्द्र सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय में परिवर्तन किया है। सरकार इस कानून का दुरूपयोग नही होने देंगी। सरकार सर्वणो की विरोधी नही है।

उन्होने कहा कि देश में 24 प्रतिशत दलितों की उन कानूनो से रक्षा नही हो सकती, जिन कानूनो से देश के अन्य 86 प्रतिशत नागरिको की रक्षा होती है। दलितो के लिए विशेष कानून की आवश्यकता थी। इसी कारण केन्द्र सरकार द्वारा कानून बनाया गया है।

सं प्रदीप

जारी वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image