Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:17 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय कोच बेहतर हैं: जीतू राय

भारतीय कोच बेहतर हैं: जीतू राय

नयी दिल्ली, 20 फरवरी (वार्ता) देश में वर्षाें से चल रही विदेशी बनाम भारतीय कोच की बहस के बीच शीर्ष पिस्टल निशानेबाज जीतू राय का मानना है कि भारतीय कोच बेहतर होता है। पिस्टल किंग के नाम से मशहूर और पिछले वर्ष रियो ओलंपिक में 10 मी. एयर पिस्टल के फाइनल में पहुंचकर आठवां स्थान पाने वाले जीतू ने यहां डा. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में सोमवार को विश्वकप की घोषणा से इतर संवाददाताओं से कहा“ अगर आप दिल से पूछें तो अपना कोच अच्छा होता है। मैं विदेशी कोच के कतई खिलाफ नहीं हूं। वे भी अपना काम पूरे निस्वार्थ भाव से करते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि भारतीय कोच खिलाड़ियों की भावनाओं को ज्यादा बेहतर समझ सकते हैं।” राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जीतू राय ने कहा“ भारतीय कोच ने अपनी संस्कृति का असर ज्यादा दिखाई देता है। वह हमारी भावनाओं को समझ सकता है। लेकिन यदि हमें विदेशी कोच दिया जाता है तो मुझे उसपर कोई आपत्ति नहीं है। मेरा काम ट्रेनिंग करना और कड़ी मेहनत करना है जो मैं किसी के साथ भी कर सकता हूं।” भारतीय और विदेशी शूटिंग रेंज में किसी तरह के अंतर के बारे में पूछने पर जीतू ने कहा“मुझे नहीं लगता कि इन शूटिंग रेंज में कोई अंतर है। सभी लगभग एक जैसी हैं। बहुत कुछ अापकी ट्रेनिंग पर निर्भर करता है। मैं इस विश्वकप के लिये अच्छी तैयारी कर रहा हूं और मेरी ट्रेनिंग काफी मजबूत है।”

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image