Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:13 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जल संरक्षण के लिए जागरुकता बढ़ाने की जरुरत-गहलोत

जल संरक्षण के लिए जागरुकता बढ़ाने की जरुरत-गहलोत

जयपुर 22 मार्च (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जल को कीमती बताते हुए कहा है कि इसके संरक्षण के लिए जागरुकता बढ़ाने की जरुरत हैं।

श्री गहलोत ने आज विश्व जल दिवस पर यह बात कही। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर हमें इस बात की जागरूकता बढ़ाने की आवश्यकता है कि पानी कितना कीमती है और इसे टिकाऊ पर्यावरण के लिए संरक्षित करने की जरुरत है। हमारा प्रयास जल के संरक्षण एवं इसके दुबारा उपयोग के लिए होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें पानी की बूंद-बूंद बचानी चाहिए।

इस अवसर पर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि जल है, तो कल है। उन्होंने कहा कि इस मौके जल संरक्षण एवं इसका सदुपयोग करने का संकल्प लेना चाहिए।

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि जल प्रत्येक प्राणी के जीवन का आधार है, जिसके बिना जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। जल की एक-एक बूंद कीमती है एवं इसका संरक्षण करना हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर हम सब मिलकर गिरते हुए भू-जल की रोकथाम एवं जल संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने का संकल्प लेना चाहिए।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने कहा कि जल की हर बूंद में जीवन है, जल संरक्षण हम सब की जिम्मेदारी है। उन्होंने भी कहा कि इस मौके हमें जल की प्रत्येक बूंद बचाने और जल संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाने का संकल्प लेना चाहिए। यह हमारी भावी पीढ़ी के लिए हमारा महत्वपूर्ण कर्तव्य है।

जोरा

वार्ता

image