Friday, Apr 26 2024 | Time 20:38 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बापू के सपनोें को साकार करने के लिए संकल्प लेने की जरूरत : फागू चौहान

बापू के सपनोें को साकार करने के लिए संकल्प लेने की जरूरत : फागू चौहान

पटना 02 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने आज कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपनों को साकार करने के लिए आज सभी को संकल्प लेना चाहिए।

श्री चौहान ने यहां राजभवन के दरबार हाॅल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती के अवसर पर उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर अपना नमन निवेदित किया। साथ ही उन्होंने कार्यक्रम में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री की तस्वीर पर भी माल्यार्पण कर अपनी भावांजलि अर्पित की। इसके बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि बापू के सपनों को साकार करने के लिए आज सभी को संकल्प लेना चाहिए।

राज्यपाल ने कहा, “वस्तुतः राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयन्ती की ‘150वीं वर्षगांठ’ आयोजित कर हम गांधीजी के आदर्शों में अपनी आस्था प्रकट करने के साथ-साथ, मौजूदा ज्वलंत समस्याओं के समाधान तलाशने के लिए पुनः उनकी शरण में जाना चाहते हैं। बापू कहा करते थे कि उनका जीवन-दर्शन अलग से कोई दार्शनिक सिद्धांत या ‘वाद’ नहीं है, बल्कि यह तो जीवन में सत्य के आधार किए गये उनके प्रयोगों का ही सार-तत्व है। वे साफ-साफ कहते थे कि मेरा जीवन ही मेरा सिद्धांत है”

सूरज

जारी (वार्ता)

image