Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में राजग को हराने के लिए महागठबंधन जरूरी : पप्पू

बिहार में राजग को हराने के लिए महागठबंधन जरूरी : पप्पू

पटना, 29 जनवरी (वार्ता) जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय संरक्षक एवं सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को हराने के लिए महागठबंधन के घटक दलों को आपस में बेहतर समन्वय बनाने की जरूरत पर बल दिया है।

श्री यादव ने आज यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस एक स्‍वाभाविक पार्टी है, जो पूरे देश में प्रभावशाली है। इसलिए, कांग्रेस को महागठंबधन में आगे बढ़कर सर्वोच्‍च भूमिका के निर्वहन की जिम्‍मेवारी लेनी चाहिए। उन्होंने कांग्रेस को देश की सबसे बड़ी पार्टी बताते हुए इस वर्ष 03 फरवरी को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की रैली को नैतिक समर्थन देने की बात कही। उन्‍होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रभाव आज सिर्फ हिंदी भाषी क्षेत्रों में है जबकि कांग्रेस पूरे देश में प्रभावशाली है।

जाप नेता ने कहा कि यदि बिहार में राजग को हराना है, तो श्री लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को आगे आना होगा ताकि महागठबंधन परिपक्‍व हो और राजग के खिलाफ पूरी मजबूती से लड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि ‘फैमली प्राइवेट लिमिटेड’ से ऊपर उठकर राजद को आगे आने की जरूरत है। आज देश भर में बिहार ही ऐसा प्रदेश है, जहां राजग मजबूत हो रहा है और इसकी वजह है राजद के बिना वाला अपरिपक्‍व गठबंधन।

वहीं, उन्‍होंने जनता दल यूनाईटेड (जदयू) नेताओं द्वारा अनंत सिंह के कांग्रेस की रैली को समर्थन पर बयानबाजी को दुर्भाग्‍यपूर्ण करारा दिया और कहा कि अनंत सिंह के सामने हाथ जोड़ने वाली पार्टी के लोग आज उनपर सवाल कर रहे हैं, जब उन नेताओं की हैसियत नहीं है। अनंत सिंह अपने समाज और अपने जगह पर मजबूत हैं।

सतीश सूरज

जारी वार्ता

image