Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:03 Hrs(IST)
image
खेल


न्यूजीलैंड दावेदार, श्रीलंका को करना होगा सुधार

न्यूजीलैंड दावेदार, श्रीलंका को करना होगा सुधार

कार्डिफ, 01 जून (वार्ता) बदलाव के दौर से गुज़र रही श्रीलंकाई टीम के खिलाफ न्यूजीलैंड आईसीसी विश्वकप में शनिवार को अपने अभियान की शुरूआत करने उतरेगा जहां उसकी निगाहें विजयी शुरूआत के साथ आगामी टूर्नामेंट में बड़े उलटफेर पर लगी हैं।

न्यूजीलैंड की टीम पिछले विश्वकप की फाइनलिस्ट रही है। मौजूदा विश्वकप में वह खिताब की दावेदारों में भले ही न गिनी जा रही हो लेकिन वह एक मज़बूत और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की टीम है जो बड़े उलटफेर कर सकती है।

टूर्नामेंट की शुरूआत से पूर्व हुये अभ्यास मैचों में कीवी टीम ने पहले ही मैच में दो बार की विश्व चैंपियन भारत के खिलाफ छह विकेट से बड़ी जीत हासिल की थी। वेस्टइंडीज़ के खिलाफ वह भले ही 400 से अधिक के बड़े लक्ष्य का पीछा करने से चूक गयी लेकिन उसने संघर्ष किया और 330 रन बनाकर हार के अंतर को कम रखा। साफ है कि न्यूजीलैंड बड़े लक्ष्यों का पीछा करने का जज्बा भी रखती है।

दूसरी ओर श्रीलंकाई टीम अपने कई दिग्गज खिलाड़ियों के रिटायरमेंट के बाद से बदलाव के दौर से ही गुज़र रही है और अभी उसकी स्थिति स्थिर नहीं दिखती है। श्रीलंका को अपने अभ्यास मैचों में दक्षिण अफ्रीका से 87 रन से हार झेलनी पड़ी थी जबकि दूसरे मैच में वह आस्ट्रेलिया से पांच विकेट से हार गयी थी। इस प्रदर्शन ने निश्चित ही उसके मनोबल को प्रभावित किया है और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में उस पर मनोवैज्ञानिक दबाव रहेगा।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image