Wednesday, May 22 2024 | Time 20:34 Hrs(IST)
image
खेल


न्यूजीलैंड ने दूसरा टेस्ट 58 रन से जीता,सीरीज 2-0 से

न्यूजीलैंड ने दूसरा टेस्ट 58 रन से जीता,सीरीज 2-0 से

वेलिंगटन, 20 मार्च (वार्ता) न्यूज़ीलैंड ने श्रीलंका को दो दिन में दूसरी बार ऑलआउट करते हुए सोमवार को दूसरा टेस्ट 58 रन से जीतकर दो मैचों की शृंखला क्लीन स्वीप कर ली।

पहली पारी में 580 रन बनाने वाले न्यूज़ीलैंड ने श्रीलंका को 164 रन पर ऑलआउट कर दिया था। फॉलो ऑन करते हुए मेहमान टीम शानदार धैर्य और तकनीक का प्रदर्शन करने के बावजूद चौथे दिन 358 रन पर ऑलआउट हो गयी।

श्रीलंका ने दिन की शुरुआत 113/2 के स्कोर से की। मेहमान टीम के पास चौथे दिन बल्लेबाजी करके मैच बचाने का मौका था, जबकि पांचवें दिन भारी बारिश के आसार थे।

कुसल मेंडिस (106 गेंद, 50 रन) और एंजलो मैथ्यूज़ (44 गेंद, 02 रन) दिन की शुरुआत में ही आउट हो गये, लेकिन दिनेश चांदीमल और धनन्जय डी सिल्वा की जोड़ी ने श्रीलंकाई पारी को संभाल लिया।

चांदीमल और डी सिल्वा के बीच पांचवें विकेट के लिये 126 रन की साझेदारी हुई। चांदीमल 92 गेंद पर आठ चौकों की मदद से 62 रन बनाकर ब्लेयर टिकनर का शिकार हो गये, लेकिन डी सिल्वा क्रीज़ पर टिके रहे। उन्होंने अपना अर्द्धशतक पूरा करते हुए विकेटकीपर निशन मदुशंका (39) के साथ 76 रन की साझेदारी की।

श्रीलंका मज़बूती के साथ दिन का समापन कर सकता था, लेकिन न्यूजीलैंड ने चाय से पहले और बाद में एक-एक विकेट चटकाकर मैच में वापसी कर ली। टिकनर ने दूसरा सत्र समाप्त होने से ठीक पहले मदुशंका को आउट करके छठे विकेट की साझेदारी को तोड़ा, जबकि तीसरे सत्र की शुरुआत में डी सिल्वा शतक से दो रन दूर माइकल ब्रेसवेल का शिकार हो गये।

डी सिल्वा ने 185 गेंद पर 12 चौकों और एक छक्के के साथ 98 रन बनाये। उनका विकेट गिरने के बाद श्रीलंका के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने मैच को ड्रॉ करवाने के लिये कई गेंदें खेलीं, लेकिन उनका प्रयास असफल रहा।

प्रभात जयसूर्या करीब एक घंटे तक पिच पर समय बिताने के बाद 45 गेंद पर दो रन बनाकर आउट हो गये। न्यूजीलैंड जब जीत से सिर्फ दो विकेट दूर थी, तब कसुन रजिता और लाहिरू कुमारा ने आपस में करीब 16 ओवर खेलकर मेज़बान टीम को थकाने का काम किया।

कीवी टीम ने रजिता (20) को आउट करने के लिये दो रिव्यू भी बर्बाद किये। आखिरकार उनकी 110 गेंद की पारी का अंत तब हुआ जब वह टिम साउदी की गेंद पर विलियम्सन को स्लिप में कैच दे बैठे। साउदी इससे पहले लाहिरू (45 गेंद, सात रन) को स्लिप में कैच आउट करवा चुके थे।

शादाब.श्रवण

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

22 May 2024 | 7:32 PM

अहमदाबाद 22 मई (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एलिमिनेटर मुकाबले में टॉस जीतकर रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
फाइनल में पहुंचने के लिए हार को भूलाकर अगले मैच पर ध्यान केंद्रिंत करेंगे: कमिंस

फाइनल में पहुंचने के लिए हार को भूलाकर अगले मैच पर ध्यान केंद्रिंत करेंगे: कमिंस

22 May 2024 | 7:20 PM

अहमदाबाद 22 मई (वार्ता) सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि हमें फाइनल में पहुंचने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले क्वालिफायर में मिली हार को भूलाकर अगले मैच पर ध्यान केंद्रित करना होगा।

see more..
सचिन खिलारी ने विश्व पैरा एथलेटिक्स में जीता स्वर्ण पदक

सचिन खिलारी ने विश्व पैरा एथलेटिक्स में जीता स्वर्ण पदक

22 May 2024 | 4:25 PM

कोबे 22 मई (वार्ता) भारतीय एथलीट सचिन सर्जेराव खिलारी ने बुधवार को विश्व पैरा एथलेटिक चैंपियनशिप में पुरुषों के शॉट पुट एफ46 वर्ग स्पर्धा में 16.30 मीटर के एशियाई रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता है।

see more..
image