Friday, Apr 26 2024 | Time 15:13 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मुख्यमंत्री ने घाटों के निरीक्षण के बाद पत्रकारों के पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए कहा कि छठ लोक आस्था का महापर्व है और छठ के समय गंगा घाटों पर लाखों की संख्या में लोग अर्घ्य देने के लिए आते हैं। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा घाटों का निर्माण कार्य शुरु किया जा रहा है। लोगों के आने-जाने के लिए रास्ता सुगम हो, इसका ध्यान रखकर घाटों को तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक साल ऐसी घटना घट गई थी कि उसके बाद से इस पर हमलोगों ने विशेष ध्यान रखना शुरु किया है।
श्री कुमार ने कहा कि छठ व्रत करने वाले लोगों को किसी तरह की कठिनाई न हो, इसके लिये घाटों की गहराई पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इस वर्ष 03 नवंबर को भी उन्होंने छठ घाटों का मुआयना किया था और कुछ सुझाव दिये थे। उन्होंने कहा कि काम तेजी से हो रहा है और बेहतर हो रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ और निर्देश दिये गये हैं, जिसे दो दिनों के अंदर ठीक कर लिया जाएगा। इन कार्यों की निगरानी के लिए मुख्य सचिव को भी कहा गया है। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी और नगर आयुक्त इन सब चीजों की निगरानी कर रहे हैं और तैयारी संतोषजनक है।
मुख्यमंत्री के निरीक्षण के दौरान उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, ऊर्जा मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव, नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा, पटना नगर निगम की महापौर सीता साहू, मुख्य सचिव दीपक कुमार, पुलिस महानिदेशक के. एस. द्विवेदी के साथ ही विभाग के प्रधान सचिव एवं अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।
सूरज रमेश
वार्ता
image