Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:49 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा विरोधी ध्रुवीकरण में माले होगा अहम किरदार : धीरेन्द्र

दरभंगा,14 जनवरी (वार्ता) भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी लेनिनवादी) के वरिष्ठ नेता और पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेन्द्र झा ने लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विरोधी ध्रुवीकरण में पार्टी के किरदार को महत्वपूर्ण बताते हुए आज कहा कि देश की संवैधानिक संस्थाओं को नकारने और पंगु बनाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की केंद्र की सत्ता में दुबारा वापसी सजग राष्ट्र स्वीकार नहीं कर सकता।
श्री झा ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि देश, समाज, लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए भाजपा को सत्ता से बाहर करना आज देशभक्ति का तकाजा बन गया है। देश की संवैधानिक संस्थाओं को नकारने और पंगु बनाने के आरोपी प्रधानमंत्री की दुबारा सत्ता में वापसी सजग राष्ट्र स्वीकार नहीं कर सकता। भाजपा विरोधी ध्रुवीकरण का बिहार में भाकपा माले अहम किरदार है।
माले नेता ने कहा कि पार्टी की कोशिश है कि भाजपा को बिहार में शून्य पर आउट करने के लिए विपक्षी दलों के बीच व्यापक संश्रय बने और इसमें वामपंथ की महत्वपूर्ण भूमिका हो ताकि जनता के मुद्दे के साथ न्याय हो सके। उन्होंने कहा है कि पार्टी ने विपक्षी दलों के साथ संवाद बढ़ाने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई है, जिसमें उनके अलावा राजाराम सिंह और के. डी. यादव शामिल हैं। "दलितों, वंचितों और अल्पसंख्यकों की इच्छा है कि वामदलों के साथ अन्य भाजपा विरोधी दलों का संश्रय बने।
सं. सतीश सूरज
जारी वार्ता
image