Friday, Apr 26 2024 | Time 10:58 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मंत्री के रिश्तेदार से फर्जीवाड़ा करने के मामले में दो गिरफ्तार

भागलपुर, 29 जनवरी (वार्ता) बिहार के कैबिनेट मंत्री शैलेश कुमार के करीबी रिश्तेदार से उनके पुत्र के मेडिकल कॉलेज में दाखिले के नाम पर मोटी रकम ऐंठने वाले एक अंतर प्रांतीय गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया।
भागलपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने यहां बताया कि जिले के घोघा थाना क्षेत्र के जानीडीह गांव निवासी डॉ. अमरनाथ सिंह के पुत्र अंकित कुमार प्रसून के एम.एस. ऑर्थोपेडिक की पढ़ाई के लिए महाराष्ट्र के पुणे स्थित भारतीय विद्यापीठ, सांगली में दाखिले के नाम पर गिरोह के सदस्यों ने चिकित्सक से 35 लाख रुपये की ठगी की थी। गिरोह ने उक्त मेडिकल कॉलेज के द्वारा निर्गत 15 लाख रुपये की फर्जी रसीद भी दी थी। बाद में लिखित शिकायत दर्ज होने के बाबत कहलगांव के अपर पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद के नेतृत्व में विशेष टीम ने गिरोह के सदस्य के मोबाइल लोकेशन के आधार पर बेगूसराय जिले के साम्हो दियारा क्षेत्र में छापेमारी कर सौरभ कुमार को गिरफ्तार कर लिया।
श्री भारती ने बताया कि गिरफ्तार सौरभ की निशानदेही पर टीम ने महाराष्ट्र के पुणे जाकर स्थानीय पुलिस के सहयोग से मोबाइल ट्रैकिंग के आधार पर गिरोह के दूसरे सदस्य एस.के सिंह उर्फ सत्यम को दबोच लिया। सत्यम भी बेगूसराय के मटिहानी थाना क्षेत्र का रहने वाला है।
वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से कई मेडिकल फार्म और मोबाइल मिले हैं। दोनों से हुई कड़ी पूछताछ में चार अन्य सदस्यों के नाम उजागर हुए हैं, जो एक गिरोह बना कर मेडिकल कॉलेजों मे दाखिले के नाम पर मोटी रकम की वसूली कर फर्जीवाड़ा करता था। धंधे में शामिल प्रशांत कुमार उर्फ सनी भागलपुर में पैथोलॉजी चलाता है और वह विभिन्न मोबाइल नंबरों के जरिए लोगों से संपर्क कर मोटी रकम बैंक खाते में जमा करवाता था। गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने खोजबीन तेज कर दी है।
सं.सतीश उमेश
वार्ता
image