Friday, Apr 26 2024 | Time 12:17 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बच्चों का सर्वांगीण विकास सरकार की प्राथमिकता : रघुवर

रांची 29 जनवरी (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बच्चों के सर्वांगीण विकास को राज्य सरकार की प्राथमिकता बताया और कहा कि उनके अधिकारों की रक्षा के लिए प्रदेश में बाल संरक्षण आयोग का गठन किया गया है।
श्री दास ने यहां झारखंड राज्य बाल संरक्षण आयोग की औपचारिक वेबसाइट के लोकार्पण के अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि बच्चे देश का भविष्य होते हैं। उनका सर्वांगीण विकास की सरकार की प्राथमिकता है। सभी वर्ग के बच्चों के अधिकारों की रक्षा के लिए राज्य में बाल संरक्षण आयोग का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों से झारखंड राज्य बाल संरक्षण आयोग राज्य सरकार के साथ आपसी समन्वय स्थापित कर बच्चों के अधिकारों के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आयोग का अपना पोर्टल होने से राज्य के सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोग भी बच्चों के अधिकारों से संबंधित शिकायत आयोग से कर सकेंगे। वेबसाइट सरकार, आयोग एवं समाज के बीच एक सेतु का कार्य करेगी। इसके माध्यम से लोग बच्चों के अधिकारों से संबंधित शिकायत सीधे ऑनलाइन आयोग तक रख पाएंगे। आयोग में प्राप्त शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करते हुए समाधान किया जा सकेगा। साथ ही साथ राज्य सरकार को आयोग के कार्यों का फीडबैक भी मिल सकेगा।
सूरज
जारी (वार्ता)
image