Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:17 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बस के पलटने से दो लोगों की मौत ,चार गंभीर

राजगीर 04 फरवरी (वार्ता) बिहार में नालंदा जिले के हिलसा थाना क्षेत्र के हिलसा- चिकसौरा मुख्य मार्ग पर दामोदरपुर गांव के निकट आज बस के पलटने से दो लोगों की मौत हो गयी तथा 15 अन्य घायल हो गये।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि बस पर सवार लोग जा रहे थे तभी दामोदरपुर गांव के निकट बस अनियंत्रित होकर 20 फीट गहरे गड्ढे में पलट गयी। इस दुर्घटना में बस पर सवार दो लोगों की मौत हो गयी जबकि 15 अन्य घायल हो गये।मृतकों की पहचान हिलसा थाना क्षेत्र के रेड्डी गांव निवासी नंदू पासवान (24) और जमुआार गांव निवासी रविंद्र प्रसाद (26) के रूप में की गयी है।
सूत्रों ने बताया कि गंभीर रूप से घायल चार लोगों को बेहतर इलाज के लिये पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है। अन्य घायलों को हिलसा अनुमंडलीय अस्पताल और स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने बस में आग लगा दी है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के वरीय अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा-बुझाकर स्थिति को नियंत्रित किया। शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है।
इस बीच जिला पदाधिकारी डॉक्टर त्यागराजन एस एम के आदेश पर दोनों मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए का चेक दिया गया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ योजना के तहत बीस-बीस हजार रुपए की राशि भी मृतकों के आश्रितों को प्रदान की गई है।
सं प्रेम
वार्ता
image