Friday, Apr 26 2024 | Time 15:08 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पलामू-चतरा सीमा से 24 लैंड माइंस बरामद

पलामू,14 फरवरी (वार्ता) झारखंड के पलामू जिले में पिपराटांड़ थाना क्षेत्र के आरा जंगल स्थित मोहना नाला से 24 बम बरामद किया गया है।
अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) अरूण कुमार ने आज यहां बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस पार्टी को अलर्ट किया गया। सर्च अभियान के दौरान 24 बम को नाला से बरामद किया गया है। बरामद बम करीब 200-200 ग्राम के है। सारे बम सीरीज में लगाये गये थे। ऐसे बम पैदल पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि विस्फोट होने पैदल चल रहे जवानों को भारी नुकसान पहुंचता। उन्होंने बताया कि खुफिया तंत्र के सहारे समय पर सारे बमों को बरामद कर लिया गया जिससे बड़ा हादसा टल गया।
श्री कुमार ने बताया कि सूचना मिलने पर जगुआर का बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा और सभी लैंड माइंस को एक -एक नष्ट कर दिया गया। उन्होंने कहा कि आरा और अलीडीह का इलाका अति नक्सल प्रभावित है। एक छोर पलामू के तरहसी की ओर जाता है तो दूसरी छोर पर चतरा का लावालौंग इलाका पड़ता है। इस इलाके में नक्सलियों की गतिविधि रहने पर इलाके को सेनेटाइज्ड किया जा रहा है।

लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर इलाके को सेनेटाइज्ड करने के लिए पलामू-चतरा सीमा में नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज किया गया है। आरा और अलीडीह के इलाके में भी पुलिस कई दिनों से गश्ती कर रही थी। गुरूवार को भी पुलिस पार्टी इस इलाके से गुजरने वाली थी।
सं.सतीश
वार्ता
image